मैं मौत से नहीं डरता, मुझे Z Security नही चाहिए, उनपर UAPA लगाएं : असदुद्दीन ओवैसी

गुरुवार के दिन AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की कार पर यूपी के हापुड़ में फायरिंग हुई थी। खुद पर हुए हमले को लेकर हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने सदन में केंद्र सरकार द्वारा दी जाने वाली जेड प्लस सुरक्षा को ठुकराते हुए हमलावरों पर UAPA लगाने की मांग की है।

ओवैसी ने सुरक्षा लेने से किया इंकार

खुद पर हमले को लेकर लोक सभा में गरजे AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी। कहा ,” इस नफरत को खत्म कीजिए, यह आपकी जिम्मेदारी है। मैं मौत से नहीं डरता। मुझे जेड श्रेणी की सुरक्षा नहीं चाहिए। मैं इसे अस्वीकार करता हूँ। मुझे सिर्फ ‘ए’ श्रेणी का नागरिक बना दो। मैं चुप नहीं रहूंगा। कृपया न्याय करें। उन हमलावरों पर यूएपीए लगाएं। मैं सरकार से नफरत और कट्टरता को खत्म करने की अपील करता हूँ। ”

नौजवानों को किसने भड़काया ?

ओवैसी ने कहा ,” सवाल यह है कि उन नौजवानों को किसने भड़काया ? हम नफरत का जवाब प्यार से देंगे। उत्तर प्रदेश की जनता इन गोलियों का जवाब अपने वोट से देगी। ” उन्होंने आगे कहा ,” मुझे श्रेणी की सुरक्षा नहीं चाहिए। मैं 1995 से राजनीती में हूँ। हमें ‘ए’ कैटेगरी का नागरिक बना दीजिए। मेरा मानना है कि गरीबों की जान बचानी जरूरी है। जब देश के पीएम की सुरक्षा में उल्लंघन का मामला आया था तो मैंने कहा था कि यह गलत हुआ है। नफरत की इस राजनीती को खत्म किए जाने की जरूरत है। ”

क्या है मामला ?

बता दें , गुरुवार के दिन असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले के बाद केंद्र सरकार ने उनकी सुरक्षा में CRPF के कमांडों द्वारा जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किया है। तेलंगाना के हैदराबाद से सांसद ओवैसी को जेड श्रेणी की सुरक्षा देने का निर्णय हापुड़ में उनकी कार पर हुए हमले के बाद लिया गया है। इस मामले में दो आरोपियों, सचिन और शुभम को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दूसरी तरफ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सांसद ओवैसी पर हुए हमले को लेकर संसद में सात फरवरी को विस्तृत रिपोर्ट देंगे।

Comments

Translate »