बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां बोली- जब शादी मान्य नहीं तो फिर तलाक कैसा ?

नुसरत जहां और बिजनेसमैन निखिल जैन ने साल 2019 में 19 जून को तुर्की के बोद्रम में शादी की थी। उनकी शादी  काफी सुर्खियों में रही थी। नुसरत जहां ने शादी के बाद ट्वीट किया था,” निखिल जैन के साथ हमेशा के लिएखुशियों की ओर। अब अभिनेत्री ने अपनी शादी को मान्य ही नहीं बताया है।

अभिनेता से नेता बनी टीएमसी सांसद नुसरत जहां अपने एक बयान लेकर फिर से सुर्खियों में है। उनका कहना है कि साल 2019 में व्यवसायी  निखिल जैन संग तुर्की में हुई उनकी शादी मान्य नहीं है। नुसरत जहां ने कहा कि उनका अलगाव बहुत पहले ही हो गया था। लेकिन मैंने इसके बारे में कभी बात नहीं की क्योंकि मैं अपनी निजी जीवन को अपने तक ही सीमित रखना चाहती थी।

नुसरत जहां और निखिल जैन का शादी विवाद

नुसरत जहां ने कहा विदेशी भूमि पर होने के कारण तुर्की मैरिज रेगुलेशन के अनुसार शादी अमान्य है। इसके अलावा क्योंकि 2 धर्मों के लोगों के बीच हुई शादी थी।  भारत में इसे वैधानिक मान्यता देने की जरूरत थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कोर्ट आफ लॉ के अनुसार एक यह शादी नहीं है । लेकिन रिलेशनशिप और लिव इन रिलेशनशिप है। इस प्रकार शादी मान्य नहीं तो तलाक भी मान्य नहीं हो सकता।

इसके अलावा नुसरत ने अपने दूसरे बयान में कहा,” वह अपने परिवार का खर्च और बहन की पढ़ाई का खर्च जैसी सभी जरूरतें खुद पूरी करती आई है और इसके लिए वह किसी से पैसे नहीं लेती है। मैंने अपनी कड़ी मेहनत से अपनी पहचान बनाई है। मैं किसी को भी अपनी पहचान के आधार पर लाइमलाइट में आने की अनुमति नहीं देती हूं ।”

आपको बता दें, नुसरत जहां ने अभिनय की दुनिया में रहते हुए पहली बार ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस पार्टी से साल 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में नुसरत ने भारी संख्या में वोट पाकर जीत हासिल की थी। वही नुसरत जहां के फिल्मी करियर के बारे में बात करें तो उन्होंने ‘खिलाड़ी’ ‘शोत्रू’ ‘खोका 420’ और  लव एक्सप्रेस जैसी शानदार फिल्में बनाई है।

Comments

Translate »