भुवनेश्वर में एक संगठन दिवाली पर लोगों को दे रहा है खास उपहार,जानिए क्या है मामला

आमतौर पर लोग त्योहारों के अवसर पर एक दूसरे को मिठाइयां और अन्य गिफ्ट देते हैं। लेकिन भुवनेश्वर स्थित एक संगठन दिवाली के अवसर पर लोगों को पर्यावरण बचाने के लिए प्रोहत्साहित कर रहा है। यह संगठन लोगों के पौधे गिफ्ट करने के लिए प्रोहत्साहित कर रहा है।

त्योहारों का सीजन चल रहा है। दिवाली का त्यौहार आने में मात्र एक सप्ताह बाकि है। ऐसे में भुवनेश्वर स्थित एक संगठन ने लोगों को पर्यावरण के प्रति सजग और प्रोहत्साहित करने के लिए खास अभियान चलाया है। भुवनेश्वर स्थित संगठन दिवाली पर लोगों को पौधे उपहार में देने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अभियान चला रहा है। अपने इस खास अभियान के बारे में बकुल फाउंडेशन के चीफ एस महापात्रा ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात की है।

ये भी पढ़ें,अमिताभ बच्चन का दिवाली के पटाखों को लेकर ट्वीट हुआ वायरल,जानिए क्या है वजह

बकुल फाउंडेशन प्रमुख एस महापात्रा ने एजेंसी को बताया ,” हमारे समाज में त्योहारों को लेकर काफी दिशा निर्देश हैं। लेकिन अगर मैं आपको एक पौधा उपहार में देता हूँ तो यह बिना कुछ कहे ही एक बहुत बड़ा संदेश देता है। ”

बकुल संगठन प्रमुख एस महापात्रा ने आगे बताया ,” लोगों को दिवाली पर पौधों को देने और प्रेरित करने के लिए हम पौधों की आकर्षक पैकेजिंग कर रहे हैं। हमारे स्वयंसेवक एक पौधे के साथ एक पूरक उपहार हैंपर दे रहे हैं, जिसमें हाथ से बने हुए मिट्टी के दीये और घर में बनी हुई चॉकलेट शामिल है। ” बकुल फाउंडेशन के इस सराहनीय कदम की देश भर में तारीफ हो रही है। हमें पर्यावरण को बचाने के लिए इस तरह के प्रयास करने चाहिएं।

Comments

Translate »