Site icon www.4Pillar.news

जन्म दिन खास : जानिए अभिनेत्री रानी मुखर्जी कैसे आई बॉलीवुड में

आज बॉलीवुड अभिनेत्री 'रानी मुखर्जी' का जन्म दिन है। रानी मुखर्जी ने फिल्म 'राजा की आएगी बारात' फिल्म से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था। फिल्म परदे पर कुछ खास नहीं चल पाई। लेकिन रानी का सितारा जरूर चमक गया। इस फिल्म के बाद रानी मुखर्जी बॉलीवुड में ऐसी चमकी कि फिर मुड़कर पीछे नहीं देखा।

आज बॉलीवुड अभिनेत्री ‘रानी मुखर्जी’ का जन्म दिन है। रानी मुखर्जी ने फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ फिल्म से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था। फिल्म परदे पर कुछ खास नहीं चल पाई। लेकिन रानी का सितारा जरूर चमक गया। इस फिल्म के बाद रानी मुखर्जी बॉलीवुड में ऐसी चमकी कि फिर मुड़कर पीछे नहीं देखा।

लगभग दो दशक से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली रानी मुखर्जी आज अपना जन्म दिन मना रही है। उनका जन्म 21 मार्च 1978 को हुआ था।घर में ही फ़िल्मी माहौल मिलने के कारण रानी मुखर्जी को इन्डस्ट्री में आने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। पिता राम मुखर्जी कई फिल्मों को निर्देशन दे चुके हैं।

रानी मुखर्जी की सबसे पहली फिल्म बंगला फिल्म थी। जिसका नाम ‘बियेर फुल’ था ,जिसको पिता राम मुखर्जी ने निर्देशित किया था। रानी मुखर्जी ने हिंदी बॉलीवुड को कई बड़ी फिल्में दी हैं। काफी फिल्मों में तो उन्होंने ‘आइटम सांग’ भी किये हैं। रानी मुखर्जी ने ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’ ‘बस इतना सा ख्वाब है’ और नायक फिल्म में 2001 में काम किया है। 2002 में आई ‘साथिया’ फिल्म ने रानी मुखर्जी की किस्मत ही पलट दी। इस फिल्म के बाद रानी ने अनेकों फिल्में बनाई।

रानी मुखर्जी ने परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में 21 अप्रैल 2014 को निर्माता-निर्देशक आदित्य चोपड़ा के साथ पेरिस में शादी कर ली। 9 दिसंबर 2015 दोनों की एक बेटी ने जन्म लिया। जिसका नाम ‘आदिरा’ है।

Exit mobile version