Site icon www.4Pillar.news

ब्लॉक एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों पर बंपर भर्तियां, अभी करें आवेदन

ब्लॉक एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों पर बंपर भर्तियां, अभी करें आवेदन

Block Agriculture Officer recruitment: पढ़े लिखे युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। ब्लॉक एग्रीकल्चर ऑफिसर के 1051 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया आज यानि 15 जनवरी से शुरु हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 जनवरी 2024 है।

बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से ब्लॉक एग्रीकल्चर के 1051 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी  है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 जनवरी 2024 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

BPSC में भर्तियों का विवरण

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 1051 पदों को भरा जाएगा। पदों का विवरण निम्न प्रकार है।

आयु सीमा

बीपीएससी में इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 से लेकर 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

ब्लॉक एग्रीकल्चर अफसर के पदों पर आवेदन करने वाले अन्य पिछड़ा वर्ग और सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन फीस के तौर पर 750 रुपए जमा करने होंगे। वहीँ, एससी/एसटी और महिला वर्ग  के उम्मीदवारों को 200 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

Exit mobile version