Site icon www.4Pillar.news

Govt Job: ट्रेड इंस्ट्रक्टर के 1279 पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Govt Job: ट्रेड इंस्ट्रक्टर के 1279 पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन ने बंपर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसके तहत ट्रेड इंस्ट्रक्टर के 1279 पदों पर भर्तियां की जा रही है। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

ट्रेड और पद

बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन ने रेफ्रिजेशन और एयर कंडीशनिंग टेक्नीशियन ,सर्वेक्षक, इंजीनियरिंग ड्राइव, डीजल मेकैनिक और प्लंबर आदि के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 1279 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

योग्यता

संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के तहत आवेदन करने वाले सामन्य वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपए आवेदन शुल्क भरना होगा। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।

इस भर्ती के लिए योग्य और इच्चुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  btsc.bih.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर ऑनलाइन भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 3 नवंबर 2023 है। बता दें, कुल 1279 पदों पर भर्तियां की जानी हैं। इच्चुक और योग्य उम्मीदवार अपनी योग्यता अनुसार संबंधित ट्रेड में भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें।

Exit mobile version