Site icon www.4Pillar.news

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को फर्जी ड्रग केस में फ़साने वाले NCB जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को CBI ने किया गिरफ्तार

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को फर्जी ड्रग केस में फ़साने वाले NCB जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को CBI ने किया गिरफ्तार

NCB अधिकारी रह चुके समीर वानखेड़े को शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार करना भारी पड़ गया है। 2021 में समीर वानखेड़े ने आर्यन खान को मुंबई क्रूज पर ड्रग केस में गिरफ्तार किया था। अब इसी मामले की जांच कर रही सीबीआई ने समीर वानखेड़े को गिरफ्तार कर लिया है।

दो साल पहले समीर वानखेड़े ने मुंबई क्रूज ड्रग केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित कई लोगों की गिरफ्तार किया था। अब इसी मामले में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर रह चुके समीर वानखेड़े मुश्किल में फस गए हैं। वानखेड़े पर भ्र्ष्टाचार का आरोप लगा है। शुक्रवार के दिन सीबीआई ने समीर वानखेड़े के 29 ठिकानो पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

छापेमारी

आर्यन खान को ड्रग केस में गिरफ्तार करने वाले NCB अधिकारी रह चुके समीर वानखेड़े के घर पर शुक्रवार को सीबीआई ने छापेमारी की। सीबीआई की एक दर्जन टीम ने समीर के घर पर करीब 13 घंटे तक छापेमारी की। कहा जा रहा है कि सीबीआई को समीर के घर से कई अहम कागजात मिले हैं। सीबीआई ने समीर वानखेड़े के अलावा मामले से जुड़े  तीन अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की है।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, जांच एजेंसी ने आर्यन खान ड्रग केस से जुड़े भ्र्ष्टाचार के मामले में मुंबई, दिल्ली, रांची और कानपूर सहित 29 ठिकानो पर छापेमारी की है।

सीबीआई ने तत्कालीन एनसीबी के मुंबई जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े, एसपी विश्व विजय सिंह और तत्कालीन एनसीबी के इंटेलिजेंस अधिकारी आशीष रंजन के खिलाफ भ्र्ष्टाचार का केस दर्ज किया है।

क्या है मामला ?

समीर वानखेड़े ने 2 अक्टूबर 2021 को मुंबई क्रूज पर ड्रग बरामद की थी। इस मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, मुनमुन धामेचा और अरबाज मर्चेंट सहित कई लोगों की गिरफ्तारी की थी। मिली जानकारी के अनुसार, समीर वानखेड़े ने आर्यन खान को ड्रग केस में न फ़साने के लिए 25 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगी थी। इसी केस में समीर वानखेड़े सहित चार अन्य के खिलाफ भ्र्ष्टाचार का केस दर्ज किया गया है।

Exit mobile version