Site icon www.4Pillar.news

मुंबई क्रूज ड्रग मामले में आर्यन खान को छोड़ने के लिए शाहरुख खान से मांगी गई थी 25 करोड़ की फिरौती, समीर वानखेड़े सहित तीन के खिलाफ केस दर्ज

मुंबई क्रूज ड्रग मामले में आर्यन खान को छोड़ने के लिए शाहरुख खान से मांगी गई थी 25 करोड़ की फिरौती, समीर वानखेड़े सहित तीन के खिलाफ केस दर्ज

2 अक्टूबर 2021 को मुंबई के कॉर्डेलिया क्रूज में एनसीबी की रेड हुई थी। इस रेड में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था। अब इसी मामले में विजिलेंस की टीम ने अपनी जांच पूरी कर एनसीबी के जोनल डायरेक्टर रहे वानखेड़े के खिलाफ सबूत सीबीआई को सौंपे हैं। विजिलेंस की टीम ने अपनी जांच में ये भी पाया है कि उस समय क्रूज पर पकड़े गए संदिग्धों की लिस्ट में 27 नाम थे लेकिन एनसीबी की टीम ने उन्हें घटाकर 10 कर दिया था।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पिछले कई दिनों से सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। वह किसी बहादुरी के लिए नहीं बल्कि अपने काले कारनामों की वजह से सुर्ख़ियों में हैं।

मुंबई क्रूज ड्रग मामले में एनसीपी नेता नवाब मलिक ने जारी किया सनसनीखेज वीडियो, रात के अंधेरे में NCB दफ्तर जाते दिखे बीजेपी नेता

हाल ही में विजिलेंस की टीम ने वानखेड़े के बारे में बड़ा खुलासा किया है। विजिलेंस की टीम ने 11 मई 2023 को अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंपी है। विजिलेंस की टीम ने यह जांच 25 अक्टूबर 2021 को शुरू की थी। विजिलेंस ने तत्कालीन एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े, एसपी विश्व विजय सिंह और इंटेलिजेंस अधिकारी आशीष रंजन के खिलाफ सबूत इकट्ठा कर सीबीआई को सौंपे हैं। जांच एजेंसी ने इन अधिकारीयों के खिलाफ भ्र्ष्टाचार के आरोप में कार्रवाई की मांग की है।

आर्यन खान को क्रूज ड्रग केस में फसाया गया, पुलिस के सामने गवाह का दावा

क्या है मामला ?

2 अक्टूबर 2021 को मुंबई में कार्डेलिया क्रूज पर एनसीबी की टीम ने छापा मारा था। विजिलेंस की टीम ने अपनी जांच में पाया कि क्रूज पर पकड़े गए संदिग्धों की लिस्ट में शुरुआत में 27 नाम थे। लेकिन बाद में उन्हें घटाकर 10 कर दिया गया। जिसमें से कई को तो बिना कागजी कार्रवाई के छोड़ दिया गया था। अरबाज नाम के शख्स के पास ड्रग मिली थी। लेकिन उसके खिलाफ दस्तावेज नहीं बनाए गए। अरबाज के साथी सिद्धार्थ शाह को भी छोड़ दिया गया था।

IRS अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ जालसाजी के आरोप में FIR दर्ज

जांच में यह भी पाया गया कि संदिग्धों को के वी गोसावी के वाहन से लाया गया था। गोसावी को एनसीबी अधिकारी की तरह दिखाया गया था। इसी के वी गोसावी और उसके साथी डिसूजा ने आर्यन खान को केस मुक्त करने की एवज में शाहरुख खान के परिवार से 25 करोड़ रुपए वसूलने की साजिश रची थी। आर्यन खान को ड्रग मामले में फ़साने की धमकी दी गई थी और मामला 18 करोड़ में फाइनल हो गया था।

समीर वानखेड़े के कहने पर ही गोसावी ने आर्यन खान ऑफिस में इधर से उधर खींचा था। उसे धमकाया और साथ में सेल्फी भी ली थी।

विजिलेंस की रिपोर्ट के अनुसार, समीर वानखेड़े सहित सभी आरोपियों ने अपनी ड्यूटी को दरकिनार कर क्रूज पर पकड़े गए आरोपियों का फायदा उठाने की कोशिश की थी। विजिलेंस की रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई ने समीर वानखेड़े और अन्य के खिलाफ भ्र्ष्टाचार का मामला दर्ज कर छापेमारी की थी।

Exit mobile version