छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी और RSS पर साधा निशाना,कहा-इनके आदर्श हिटलर हैं

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार और RSS पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की विचारधारा आयातित है और इनके आदर्श हिटलर हैं। सीएम बघेल ने कांग्रेस पार्टी की विचारधारा की ऋषि परंपरा से तुलना की है।

सीएम भूपेश बघेल ने रविवार के दिन कहा कि भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा आयातित है और कांग्रेस की विचारधारा ऋषि परंपरा से चली आई है। भाजपा का आधार झूठ का है ,इनके आदर्श हिटलर हैं। इसलिए ये पुरे देश को बरगलाने का काम करते हैं।

उन्होंने भाजपा के वैचारिक मार्गदर्शक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर साफतौर पर निशाना साधते हुए कहा ,” आप उनकी संस्कृति को देख सकते हैं। वे निककर और काली टोपी पहनते हैं और ड्रम बजाते हैं। ये भारतीय पोशाक नहीं है। वे हिटलर और मुसोलिनी से प्रेरित हैं और उसी के अनुसार काम करते हैं। ”

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजस्थान के जयपुर से कांग्रेस पार्टी की एक रैली में हिस्सा लेकर लौटने के बाद छत्तीसगढ़  रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने भाजपा और संघ पर जमकर निशाना साधा।

ये भी पढ़ें,तीनों कृषि कानून रद्द करने के बाद राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- अब चीनी कब्जे का सत्या भी मान लेना चाहिए

पत्रकारों द्वारा यह सवाल पूछे जाने पर कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिंदू बनाम हिंदूवादी का नया विमर्श खड़ा किया। इस सवाल के जवाब में सीएम बघेल ने कहा ,” बीजेपी के विचारधारा इंपोर्टेड है। कांग्रेस ने ऋषि मुनियों से विचारधारा ली है। स्वामी शंकराचार्य हों ,गुरुनानक देव जी हों , गौतम बुद्ध या गुरु घासीदास, हमारे सभी ऋषि मुनियों ने सत्य की बात की है। यही बात राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अपनी आत्मकथा , ‘ सत्य के साथ मेरे प्रयोग’ में लिखी थी। “

Comments

Translate »