कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने नितिन गडकरी की तारीफ में कहा-गलत पार्टी में सही व्यक्ति

भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता नितिन गडकरी हमेशा अपने काम को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। उनकी तारीफ़  विपक्षी दल के नेता भी करते रहते हैं। इसी बीच महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने भी गडकरी की तारीख की है।

चव्हाण ने कहा,” नितिन गडकरी महाराष्ट्र में बुनियादी सुविधाओं और बुनियादी ढांचे से संबंधित मुद्दों को गंभीरता से लेते हैं। मैं या तो लेख लिखकर या ट्विटर पर उनके काम की प्रशंसा करता हूं। इसका मतलब यह नहीं है कि मैं उनके राजनीतिक रुख का समर्थन करता हूं। वह गलत पार्टी में सही व्यक्ति है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार के दिन कोविड-19 महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाया था। उन्होंने नितिन नितिन गडकरी को अपना पसंदीदा मंत्री जी बताया था।

पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के 2 साल पूरे करने और कुल मिलाकर 7 साल पूरे करने पर एक आभासी प्रेस मीटिंग को संबोधित करते हुए अशोक चौहान ने कहा कि केंद्र ने सभी निर्णय लेने की शक्तियां अपने हाथों में रख ली है। लेकिन अब कोविड-19 के प्रकोप के बाद राज्य सरकारों पर दोष लगा रहे हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या मोदी सरकार में उनका कोई पसंदीदा मंत्री है? अशोक चौहान ने तपाक से जवाब देते हुए न्यूज़ एजेंसी एनआईसी कहा कि केंद्रीय मंत्री और नागपुर के सांसद नितिन गडकरी के बारे में अच्छे शब्द बोल सकते हैं। वह वैचारिक मतभेदों के बावजूद अन्य पार्टियों के साथ संवाद बनाए रखते हैं। चौहान ने कहा वह गलत पार्टी में सही व्यक्ति है। उनका महाराष्ट्र के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण है। लेकिन उनकी शक्तियों को लगातार कम किया जा रहा है। हालांकि उन्होंने अपने दावे के बारे में विस्तार पूर्वक नहीं बताया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बताया कि पेट्रोल की कीमत 100 रूपये प्रति लीटर तक पहुंच गई थी। लेकिन करीब 12.21 करोड लोगों ने अपनी नौकरी खो दी है। बांग्लादेश की प्रति व्यक्ति आय भारत की तुलना में अधिक है। केंद्र सरकार की नीतियों ने देश को बर्बाद कर दिया है। चौहान ने आरोप लगाया है कि केंद्र का महाराष्ट्र सरकार के प्रति सहायता और जीएसटी मुआवजे सहित सभी मोर्चों पर भेदभाव पूर्ण रवैया रहा है।

Comments

Translate »