द ग्रेट खली दलीप सिंह राणा किसानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए

द ग्रेट खली : फोटो क्रेडिट इंस्टाग्राम

पूर्व WWE पहलवान दलीप सिंह राणा उर्फ़ द ग्रेट खली मंगलवार के दिन किसानों साथ और केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

द ग्रेट खली ने मंगलवार के दिन टिकरी बॉर्डर पर केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि विधेयक के खिलाफ किसानों का समर्थन किया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए, देश के लोगों से किसानों की मौजूदा दुर्दशा के समर्थन में बोलने की अपील की है।

कुलदीप सिंह राणा ने वीडियो में कहा ,” वे(सरकार) इसे 2 रूपये में खरीदेंगे और 200 रूपये में बेचेंगे। ये कानून हर रोज दिहाड़ी करने वाले मजदूरों और सड़क के किनारे रेहड़ी पटरी लगाने वाले लोगों को भी नुकसान पहुंचाएगा। आम आदमी को भी इससे नुक्सान होगा। मैं सभी से किसानों का समर्थन करने की अपील करता हूं। केंद्र सरकार किसानों की मांगों को मानने के लिए मजबूर है।”

खली ने यह भी बताया कि आंदोलन कर रहे किसानों की वापसी का कोई सवाल ही नहीं है। जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती तब तक उन्हें कम से कम 6 महीने का राशन मुहैया कराया जाए।

बता दें, केंद्र सरकार ने मंगलवार के दिन प्रदर्शनकारी किसानों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की थी। जो बेनतीजा रही। सरकार ने किसानों की मांगों को देखने के लिए एक समिति का गठन करने की भी पेशकश की थी ,जिसको किसानों ने अस्वीकार कर दिया।

Comments

Translate »