पायरेसी के लिए बदनाम तमिल रॉकर्स वेबसाइट को कोर्ट ने दिया ब्लॉक करने का निर्देश

दिल्ली हाईकोर्ट ने इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर को निर्देश दिए हैं कि वे ‘तमिल रॉकर्स’,ई जेड टीवी, लाइम टोरेंट और कैट मूवीज जैसी वेबसाइट को ब्लॉक करें और सेवा देना बंद करें।

इन वेबसाइट पर अनाधिकृत स्ट्रीमिंग, वार्नर ब्रास, यूनिवर्सल और नेटफ्लिक्स जैसे टीवी सीरीज के वितरण का आरोप है। अंतरिम आदेश में जस्टिस संजीव नरूला आईपीएस को आदेश दिया है कि इन वेबसाइट के यूआरएल आये आईपी एड्रेस ब्लॉक करे।

कोर्ट ने यह निर्देश अमेरिका की एंटरटेनमेंट कंपनी वार्नर ब्रास द्वारा दायर की गई याचिका के बाद दिया है। अपनी याचिका में वार्नर ब्रास ने कहा कि ये वेबसाइट न सिर्फ उनके ओरिजनल कंटेंट,होस्ट स्ट्रीम दोबरा बना और वितरण कर रही है बल्कि इसे लोगों को उपलब्ध भी करवा रही है। ये वेबसाइट दर्शकों के साथ वास्तविक वेबसाइट की तरह व्यवहार कर रही है।

आपको बता दें कि वेबसाइट ‘तमिल रॉकर्स’ फिल्मों की पायरेसी के लिए बदनाम है।यह वेबसाइट नई रिलीज हुई फिल्मों को कॉपी कर अपनी वेबसाइट पर रिलीज कर देती है। इस वेबसाइट ने अब तक न जाने कितनी फिल्मों को रिलीज के दिन पायरेटेड कर अपने प्लेटफार्म पर अपलोड कर दिया है। इस वेबसाइट के शिकार हुए प्रोडक्शन हाउस और फिल्म मेकर्स को भारी नुकसान उठाना पड़ता है।क्योंकि मुफ्त में फिल्म देखने के बाद कोई भी सिनेमाघरों में जाना पसंद नहीं करता। हाल ही में रिलीज हुई कई बॉलीवुड फिल्मों को तमिल रॉकर्स वेबसाइट ने लीक कर दिया था।जिनमें से शाहिद कपूर की फिल्म ‘कबीर सिंह’ और सलमान खान की ‘भारत’ भी शामिल हैं।

Comments

Translate »