Site icon www.4Pillar.news

दिल्ली के अपने ही आरएमएल अस्पताल में COVID 19 पॉजिटिव डॉक्टर मनीष जांगड़ा को नहीं मिला बेड,वीडियो शेयर कर लगाई मदद की गुहार

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले विकराल रूप लेते जा रहे हैं । हालात ऐसे हो गए हैं अस्पताल के डॉक्टरों को अपने ही अस्पताल में इलाज के लिए बिस्तर नहीं मिल रहे हैं ।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले विकराल रूप लेते जा रहे हैं । हालात ऐसे हो गए हैं कि अस्पताल के डॉक्टरों को अपने ही अस्पताल में इलाज के लिए बिस्तर नहीं मिल रहे हैं ।

भारत में कोरोना वायरस महामारी बहुत तेजी से फ़ैल रही है । देश में इस महामारी का खौफनाक मंजर देखने को मिल रहा है । लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए वीडियो और लेखों में कोरोना वायरस बीमारी से जुड़े भयवाह दृश्य देखने को मिल रहे हैं ।

हाल ही में ट्विटर पर एक वीडियो बहुत ज्यादा वायरल हुआ। जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाले उत्तर प्रदेश के लखनऊ में लोगों को कोविड महामारी के कारण अपनी जान गंवा चुके अपने परिजनों का अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशान घाटों में लंबी लाइने लगानी पड़ रही हैं । ऐसे ही एक दूसरे वीडियो में, एक आदमी श्मशान घाट में अपने परिवार के सदस्य का अंतिम संस्कार करने के लिए 10 हजार रूपये की रिश्वत देने की बात करता हुआ नजर आ रहा है ।इस तरह के हजारों वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहे हैं । इन सबसे अलग अब स्थिति ऐसी हो गई है कि जिस अस्पताल में डॉक्टर वर्षों से काम कर रहे हैं और कोरोना महामारी के दौर में लोगों की जान बचाने के लिए दिन रात जुटे हुए हैं । वही डॉक्टर कोरोना संक्रमित होने के बाद अपने ही अस्पताल में इलाज नहीं करवा पा रहे हैं । जिसकी वजह अस्पतालों में ऑक्सीजन ,वेंटिलेटर और बिस्तरों की कमी प्रमुख है । इसके अलावा कोरोना वैक्सीन की कमी और जरूरी सुविधाओं की कमी होना है । ऐसा ही एक मामला दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में देखने को मिला है।

दरअसल, दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में वर्षों से सेवा दे रहे डॉक्टर मनीष जांगड़ा पिछले 5 दिन से कोविड पॉजिटिव हैं ।  उनको अपने ही अस्पताल में इलाज के लिए बिस्तर नहीं मिल रहा है।  पत्रकार दिवांशु मल्होत्रा ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया है । जिसमें डॉक्टरों जांगड़ा बेड के लिए गुहार लगाते हुए नजर आ रहे हैं ।

दिवांशु मल्होत्रा ने ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए लिखा ,” ये डॉक्टर मनीष जांगड़ा है ,आरएमएल अस्पताल में कार्यरत है । पिछले 5 दिन से कोविड पॉजिटिव है ।लेकिन इनको अपने ही अस्पताल में बेड नहीं मिल रहा है । ये स्थिति है दिल्ली समेत देश की ।”

https://twitter.com/journodivanshu/status/1383465281046007810

ट्विटर वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि डॉक्टर जांगड़ा मदद के लिए गुहार लगा रहे हैं । डॉक्टर मनीष वीडियो में कहते हैं,” मेरा नाम  जांगड़ा है । मैं आरएमएल हॉस्पिटल में डॉक्टर हूँ । यहाँ पर मुझे बेड नहीं मिल रहा है । डॉक्टर होने के बावजूद भी , वीआईपी लोगों ने बेड भरे हुए हैं । यहाँ पर वीआईपी लोगों को ही वरीयता दी जाती है । यहाँ पर डॉक्टर्स को कोई नहीं पूछता है ।प्लीज मेरी मदद करो ।”

Exit mobile version