निर्भया के दोषियों को 7 साल बाद हुई फांसी,सिस्टम की ख़ामियों को मिलकर दूर करेंगे:अरविंद केजरीवाल

निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड के चारों दोषियों अक्षय ,विनय मुकेश और पवन को आज सुबह फांसी दे दी गई है। जिसपर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सिस्टम में सुधार करने की बात कही है।

निर्भया  गैंगरेप और हत्याकांड के दोषियों की फांसी की सजा पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने निर्भया के दोषियों की फांसी पर कहा कि न्याय मिलने में 7 साल लग गए। आज हमें प्रतिज्ञा लेनी चाहिए कि फिर कभी इस तरह की घटना नहीं होने देंगे। हम सबने देखा कि कैसे दोषियों ने कानून के साथ छेड़छाड़ की। हमारे सिस्टम में कई कमियाँ हैं। हमें सिस्टम को ठीक करने की जरूरत है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट भी किया। जिसमें उन्होंने लिखा ,” सात साल बाद आज निर्भया के दोषियों को फांसी हुई। आज संकल्प लेने का दिन है कि अब दूसरी निर्भया नहीं होने देंगे। पुलिस, कोर्ट राज्य, सरकार , केंद्र सरकार -सबको संकल्प लेना है कि हम सब मिलकर सिस्टम की ख़ामियों को दूर करेंगे और भविष्य में किसी बेटी के साथ ऐसा नहीं होने देंगे। ”

इससे पहले निर्भया के पिता ने भी सिस्टम में खामी की बात कहीं थी। निर्भया के पिता बद्रीनाथ ने कहा , ” निर्भया को आज न्याय मिला है। समाज में एक संदेश ज़रूर गया है ,जो अपराध करेगा ,बचेगा नहीं। हमें आगे लड़ने की जरूरत है। सात साल की लंबी लड़ाई के बाद हमें कानून की ख़ामियों का पता चला है। दो-चार दिन बाद वकीलों को बुलाकर मीटिंग करेंगे इस मामले में कहां-कहां कमियाँ हैं ,उसका अध्ययन करेंगे। एक लिस्ट बनाएँगे और सरकार से उन्हें दूर करने का आग्रह करेंगे। “

Comments

Translate »