भारत मूवी में गाने से ज्यादा साड़ी की वजह से चर्चा में है दिशा पटानी

सलमान खान फिल्म भारत के गाने में दिशा पटानी अपनी पीली साडी के लिए चर्चा में है। दिशा से पहले फिल्म मोहरा में रवीना टंडन ने भी यही लुक अपनाया था।

फिल्म भारत

Salman Khan की फिल्म भारत Bharat का गाना रिलीज हुआ है। इस गाने में अभिनेत्री दिशा Disha Pataniपटानी सलमान खान के साथ डांस करती हुई नजर आ रही है। गाने से ज्यादा दिशा पटानी के बारे में चर्चा हो रही है। दिशा की साडी के बारे में लोग पूछ रहे हैं कि आखिर साडी कहां है। दिशा पटानी के इस गाने में काफी बोल्ड लुक में नजर आ रही है।

दिशा पटानी की साड़ी की चर्चा को लेकर टेक्सटाइल डिज़ाइनर गौरंग शाह ने कहा ,”सबको अपनी पसंद का हक है लेकिन इसका यह मतलब नही निकाला जा सकता कि आप मुलभुत ढांचे को ही भूल जाएं। साडी हमारी सभ्यता का हिस्सा रही है ,अगर आप इसे पारंपरिक अंदाज में नही पहनते तो आप कहीं न कहीं इसकी गरिमा को चोट पहुंचा रहे हैं।”

दूसरी तरफ टॉप डिज़ाइनर रितु कुमार का कहना है कि साडी को पहन कर दिशा पटानी ने किसी नियम का उल्लंघन नही किया है। साडी को देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग तरीके से पहना जाता है। इसको लेकर आप कोई मापदंड तय नही कर सकते। साडी को पहनने का कोई पारंपरिक तरीका नही है। ये दुनिया का सदाबहार पहनावा है और किसी भी इंसान पर निर्भर करता है कि वो इसे कैसे पहनता है।

मधु जैन के अनुसार साड़ियों को लेकर इनोवेशन जरूर होना चाहिए। मधु ने कहा ,पहनावे को लेकर नए ट्रेंड्स आते रहे हैं। लेकिंन पारंपरिक तरीके यथावत बने रहते हैं। बंगाल का अधपुरी तरीका ,गुजरात का सीधा पल्लू ,आंध्रा प्रदेश का अलग वहीँ महारष्ट्र का अलग स्टाइल है। सभी का अपना महत्व है। अगर इनोवेशन बेहतरीन हो तो साड़ी खास लुक देती है।

Comments

Translate »