DRDO ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण

0
DRDO ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण
DRDO ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल 

भारतीय रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन ने ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया। चेन्नई से अरब सागर में मिसाइल को दागा गया। अचूक निशाना।

ब्रह्मोस, सुपरसोनिक क्रूज़ मिसाइल का आज भारतीय नौसेना के स्वदेशी रूप से निर्मित स्टील्थ विध्वंसक INS चेन्नई से सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया।

मिसाइल ने अरब सागर में एक लक्ष्य को मार गिराया। मिसाइल ने उच्च-स्तरीय और बेहद जटिल युद्धाभ्यास करने के बाद पिन-पॉइंट सटीकता के साथ लक्ष्य को सफलतापूर्वक मारा।

ब्रह्मोस प्राइम स्ट्राइक हथियार के रूप में लंबी दूरी पर नौसेना की सतह के लक्ष्यों को पूरा करके युद्धपोत की अजेयता सुनिश्चित करेगा। इस प्रकार विध्वंसक मिसाइल को भारतीय नौसेना का एक और घातक मंच बना देगा। अत्यधिक बहुमुखी ब्रह्मोस को भारत और रूस द्वारा संयुक्त रूप से डिजाइन, विकसित और निर्मित किया गया है।

ब्रह्मोस मिसाइल के सफल परीक्षण पर रक्षामंत्री श्री राजनाथ सिंह ने इंडियन नेवी, भारतीय रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन और उसके वैज्ञानिकों को बधाई दी है।

सचिव डीडीआरएंडडी (DDR&D) अध्यक्ष डीआरडीओ (DRDO ) डॉक्टर जी सतेश रेड्डी (G Satheesh Reddy) ने सफल उपलब्धि के लिए DRDO, ब्रह्मोस, भारतीय नौसेना और उद्योग के वैज्ञानिकों और सभी कर्मियों को बधाई दी। मिसाइल का सफल परीक्षण भारतीय नौसेना (Indian Navy) के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here