ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन देगी दुनिया भर में 55000 नौकरियां, नए सीईओ ने किया एलान

विश्व की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों में से एक अमेजॉन आने वाले महीनों में बंपर नौकरियां देने वाली है। अमेजॉन वर्ल्ड लेवल पर कारपोरेट और प्रौद्योगिकी भूमिकाओं के लिए 55000 लोगों को नियुक्त करने की योजना बना रही है।

विश्व स्तर पर देगी 55 हजार नौकरियां 

ऑनलाइन सेल कपनी अमेजॉन के सीईओ एंडी जेसी ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि कंपनी एनुअल जॉब फेयर 16 सितंबर से शुरू करेगी। जिसके तहत विश्व भर में 55000 से अधिक नौकरियों दी जाएगी। जिनमें 40000 से ज्यादा अमेरिका में भर्ती करेगी। जबकि बाकी भर्तियां जर्मनी, भारत और जापान जैसे देशों में करेगी। यह भर्तियां आवेदन जॉब फेयर कैरियर डे के जरिए होगी। यह 30 जून तक गूगल के कुल कर्मचारियों की संख्या के एक तिहाई से ज्यादा के बराबर है और फेसबुक के कुल कर्मचारियों की संख्या के करीब है।

कहां होंगी भर्तियां 

कंपनी के सीईओ जेसी ने कहा कैरियर डे www.amazoncareerday.com पर इन भर्तियों को किया जाएगा। नई नियुक्तियां अमेजॉन के टेक्निकल और कारपोरेट कर्मचारियों में 20% की बढ़ोतरी का प्रतिनिधित्व करेंगी वर्तमान में वैश्विक स्तर पर लगभग 275000 है।

कब शुरू होगा जॉब मेला 

Amazon कैरियर डे 16 सितंबर गुरुवार से सुबह 10:00 बजे से शुरू होगा। कंपनी का कहना है कि यह इंटरएक्टिव एक्सपीरियंस सभी नौकरी चाहने वालों के लिए है। आपका अनुभव का स्तर प्रोफेशनल फील्ड या बैकग्राउंड की परवाह किए बिना चाहे आप अमेजन या अन्य जगहों पर काम करने में रुचि रखते हो ।

ऐसे करें आवेदन 

amazon career day में हिस्सा लेने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन कराना होगा मिस्टर सबसे पहले www.amazoncareerday.com पर जाएं। यहां पर अपने देश का चयन करें। इसके बाद रजिस्टर के ऊपर क्लिक करें और आगे की बताई गई डिटेल के साथ फार्म भरें।

वेतनमान 

अमेजॉन जॉब फेयर में नौकरी पाने वालों को न्यूनतम 1 घंटे के लिए 15 डॉलर मिलेंगे जबकि कुछ राज्यों के लिए शुरुआती वेतन 17 डॉलर होगा। अमेजन का जॉब मेला वैश्विक स्तर पर आयोजित किया जाएगा। जिसमें दुनिया भर के लोग हिस्सा ले सकते हैं।

Comments

Translate »