Site icon www.4Pillar.news

Elvish Yadav Case: एल्विश यादव पर ED ने कसा शिकंजा, मनी लॉन्डरिंग मामले में दर्ज की FIR

Elvish Yadav Case: एल्विश यादव पर ED ने कसा शिकंजा, मनी लॉन्डरिंग मामले में दर्ज की FIR

Elvish Yadav Case: प्रवर्तन निदेशलय ने सांपों के जहर की सप्लाई मामले में बिग बॉस ओटीटी 2 विनर एल्विश यादव और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग मामले में एफआईआर दर्ज की है। इससे पहले यूपी पुलिस ने एल्विश यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

बोग बॉस ओटीटी विनर और युट्यूबर एल्विश यादव यादव की मुश्किलें फिर बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा यादव के खिलाफ सांपों का जहर सप्लाई मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।

यूट्यूबर Elvish Yadav के खिलाफ PMLA का मामला दर्ज

बता दें, बीजेपी सांसद मेनका गांधी के एनजीओ PFI द्वारा एल्विश यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। उन्हें 17 मार्च 2024 को वन्य जीव सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। हालांकि, स्थानीय अदालत ने हिरासत के पांच दिन बाद ही यादव को जमानत दे दी थी।

ED ने एल्विश यादव पर कसा शिकंजा

अब ये मामला जांच एजेंसी ईडी के पास है। प्रवर्तन निदेशालय की लखनऊ यूनिट ने एल्विश यादव के खिलाफ बड़ी मात्रा में धन को देखते हुए सांपों के जहर की सप्लाई के मामले में एल्विश यादव और अन्य के खिलाफ धन शोधन अधिनियम मामले की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। ईडी की टीम एल्विश यादव से पुराने मामले में पूछताछ कर सकती है।

नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव को किया था गिरफ्तार

मिरर नाउ की रिपोर्ट के अनुसार, एल्विश यादव के खिलाफ नोएडा पुलिस की चार्जशीट में बताया गया कि वह सांपों का जहर सप्लाई के मामले सपेरों के संपर्क में था। गिरफ्तारी के समय एल्विश यादव और उसकी टीम के पास एक जहरीला सांप (कोबरा ) और 20 मिलीमीटर करैत सांप का जहर बरामद हुआ था। हालांकि, एल्विश यादव ने खुद पर लगे सभी आरोपों फर्जी और निराधार बताया है। नोएडा पुलिस ने भी एनडीपीसी एक्ट की धारा हटा दी थी। उस समय पुलिस ने कहा था कि यह धारा गलती से जुड़ गई थी।

Exit mobile version