एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद सीईओ पराग अग्रवाल को हेडक्वार्टर से बाहर का रास्ता दिखाया

टेस्ला कंपनी के फाउंडर Elon Musk ने गुरुवार के दिन ट्विटर को खरीद लिया है। मस्क ने ट्विटर का मालिक बनते ही CEO पराग अग्रवाल की छुट्टी कर दी है।

जैक डोर्सी के बाद ट्विटर का सीईओ भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को बनाया गया था। जैक ने खुद उनके नाम की सिफारिश की थी। लेकिन अब ट्विटर के मालिक दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क बन गए हैं।

ट्विटर हुआ एलन मस्क का

गुरुवार के दिन डील फाइनल करते हुए एलन मस्क ने ट्विटर को खरीद लिया है। ट्विटर का मालिक बनने के बाद एलन मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल ( Parag Agrawal ) CFO नेड सेगल ( Ned Segal ) , पॉलिसी हेड विजय गड्डे ( Vijaya Gadde ) , जनरल काउंसिल सीन अडगेट (  Sean Edgett ) की छुट्टी कर दी है।

सीईओ पराग अग्रवाल की छुट्टी

SpaceX और Tesla कंपनी के मालिक एलन मस्क ट्विटर के नए मालिक बन गए हैं। समाचार एजेंसी रायटर की रिपोर्ट के अनुसार , मस्क के मालिक बनने के बाद सीईओ पराग अग्रवाल की छुट्टी कर दी गई है। एलन ने सीएफओ नेड सेगल को भी टर्मिनेट कर दिया है। इन सबको कंपनी के मुख्यालय से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

गौरतलब है, एलन मस्क ने इसी साल 13 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने की घोषणा की थी। मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म को 54.2 डॉलर प्रति शेयर के मूल्य से 44 अरब डॉलर में खरीदने की पेशकश की थी। लेकिन फेक अकाउंट और स्पैम की वजह से उन्होंने इस डील को होल्ड पर रखा था। जिसके बाद 8 जुलाई को एलन मस्क ने डील तोड़ने का फैसला किया। जिसके बाद ट्विटर कंपनी ने कोर्ट का रुख अपनाया। लेकिन एक बार फिर मस्क ने ट्विटर को खरीदने का मन बना लिया।

अक्टूबर महीने में मस्क डील को फाइनल करने के लिए तैयार हो गए। इसी बीच अमेरिकी कोर्ट डेलावेयर ने 28 अक्टूबर तक डील को पूरा करने का आदेश दिया। जिसके बाद निर्धारित समय सीमा से एक दिन पहले एलन मस्क ने ट्विटर हेडक्वार्टर पहुंचकर सबको चौंका दिया।

रायटर की रिपोर्ट के मुताबिक , जिस समय मस्क के बीच ट्विटर के साथ डील पूरी हुई , उस समय तक सीईओ पराग अग्रवाल और नेड सेगल कंपनी हेडक्वार्टर में मौजूद थे। डील फाइनल होने के बाद उन्हें ऑफिस से बाहर कर दिया गया। हालांकि , इस बारे में कोई आधिकारिक ब्यान नहीं आया है।

एलन मस्क ने क्यों खरीदा ट्विटर ?

मस्क ने ट्विटर खरींदे जाने की वजह सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा कर बताई है। उन्होंने लिखा ,” मैंने ट्विटर को क्यों खरीदा ? इस बात को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। लेकिन इनमें से ज्यादातर गलत साबित हुई हैं। मैंने ट्विटर को इस लिए  खरीदा ताकि हमारी आने वाली सभ्यता के पास एक कॉमन डिजिटल स्पेस हो। जहां विभिन्न विचाधारा के लोग बिना किसी हिंसा के चर्चा कर सकें। मैंने यह सौदा पैसा कमाने के लिए नहीं किया है। मैंने यह डील मानवता के लिए की है। “

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

4pillar

4pillar.news भारत का प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल है। स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचार के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं हम।

4pillar has 8983 posts and counting. See all posts by 4pillar

4 thoughts on “एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद सीईओ पराग अग्रवाल को हेडक्वार्टर से बाहर का रास्ता दिखाया

Comments

Translate »

Discover more from www.4Pillar.news

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री
कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री