Elon Musk ने दिखाया ताजमहल के प्रति प्रेम, मां Maye Musk ने शेयर की दादा दादी की ताजमहल यात्रा की पुरानी तस्वीरें

विश्व का सबसे अमीर व्यक्ति Elon Musk ने भारत के आगरा में स्थित ताजमहल के प्रति ट्वीट कर अपना प्रेम जताया है। उन्होंने सोमवार के दिन हिस्ट्री डिफाइंड नाम के एक टि्वटर अकाउंट के रिप्लाई में भारतीय वास्तुकला के लिए अपना प्यार जताया है।

टेस्ला और स्पेस एक्स के बाद टि्वटर के सीईओ एलन मस्क ने भारत में स्थित दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल को लेकर ट्वीट किया है। मस्क ने हिस्ट्री डिफाइंड नाम के एक ट्विटर अकाउंट को जवाब देते हुए भारतीय वास्तुकला के लिए अपना प्यार जताया है। उनके ट्वीट के जवाब में मस्क की मां ने माय मस्क ने अपने सास-ससुर की एक फोटो शेयर की है। जिसमें आगरा स्थित ताजमहल की यात्रा का जिक्र किया गया है।

एलन मस्क का ट्वीट

दरअसल मस्क ने एक ट्वीट में लिखा,” आश्चर्य यह आश्चर्यजनक है। मैंने 2007 में दौरा किया और ताजमहल भी देखा। जो वास्तव में दुनिया का एक अजूबा है। ”

माय मस्क का ट्वीट

एलन मस्क के ट्वीट के जवाब में उनकी मां ने लिखा ,” आपके दादा-दादी दक्षिण अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया जाते समय ताजमहल देखने गए थे। एक इंजन वाले प्रोपेलर विमान में रेडियो या जीपीएस के बिना इस यात्रा को करने वाले एकमात्र लोग थे। उनका आदर्श वाक्य था ‘खतरनाक तरीके से जियो’ लेकिन सावधानी से।”

एलन मस्क की मां माय मस्क  ने अपने ट्वीट में सुधार करते हुए कहा,” 2007 में नहीं बल्कि 2012 में यात्रा की थी। एडिट करने वाला बटन कहां है ? “बता दें, जैसे ही मस्क ने ट्विटर को खरीदा था उस समय उन्होंने इस प्लेटफार्म में कुछ सुधार करने की बात कही थी। उन्होंने लोगों से एडिट बटन को डालने के बारे में राय देने के लिए कहा था।

आपको बता दें, हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर को 44  बिलियन अमेरिकी डॉलर में खरीदा है। उन्होंने अतीत में भारत से टेस्ला इलेक्ट्रॉनिक कारों को बेचने के लिए आयात शुल्क कम करने के लिए कहा था। लेकिन केंद्र सरकार ने मेक इन इंडिया के तहत भारत में ही निर्माण पर जोर दिया है। बता दें कि प्रतिष्ठित फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार एलन मस्क 273.6 अमेरिकी बिलियन डॉलर के साथ  दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति हैं।

Comments

Translate »