Elon Musk खरीद रहे हैं ट्विटर, 44 बिलियन डॉलर में डील फाइनल

दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति टेस्ला कंपनी के मालिक एलोन मस्क और ट्विटर के बोर्ड के बीच सोमवार दिन डील फाइनल हो गई है। मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीद लिया है।

अमेरिका मूल के टेस्ला और स्पेस एक्स कंपनी के मालिक दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलोन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीद लिया है। ट्विटर के बोर्ड के इंडिपेंडेंट चेयरमैन ब्रेट टेलर ने एलोन मस्क के साथ हुई सौदेबाजी की जानकारी दी है। सौदा मंजूर होने के बाद एलन मस्क ने एक ट्वीट कर कहा ,” मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे। क्योंकि अभिव्यक्ति की आजादी का यह मतलब है। ” मस्क का यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है। ट्विटर पर जोरदार मीम्स शेयर किए जा रहे हैं। कई मीम्स में अमेज़न कंपनी के फाउंडर जेफ़ बेजोस को भी दिखाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें ,एलन मस्क को पछाड़कर जैफ बेजॉस फिर बने दुनिया के नंबर वन अमीर व्यक्ति

सौदा फाइनल होने के बाद एलोन मस्क ने कहा ,” प्रजातंत्र को सुचारु रूप से चलाने के लिए अभिव्यक्ति की आजादी बहुत जरूरी है। ट्विटर के एल्गोरिदम को ओपन सोर्स किया जायेगा। जिससे यूजर्स के विश्वास को जीता जा सके। ट्विटर के पास अपार क्षमता है। ”

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कहा ,” ट्विटर का एक उद्देश्य है और उसकी प्रासंगिकता है जो पूरी दुनिया को प्रभावित करती है। हमें अपनी टीम पर गर्व है। ”

आपको बता दें , इसी महीने 14 अप्रैल को एलोन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी। उन्होंने कहा था कि वो ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते हैं क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि ये अभिव्यक्ति की आजादी के मंच पर खरा उतर पा रहा है।

One thought on “Elon Musk खरीद रहे हैं ट्विटर, 44 बिलियन डॉलर में डील फाइनल

Comments

Translate »