फेसबुक इस साल बंद कर चूका है 5.4 बिलियन एकाउंट्स, जानिए क्या है वजह

0
Facebook has closed 5.4 million accounts this year, know what is the reason
विभिन्न देशों की सरकारों द्वारा फेसबुक उपभोक्ताओं के खातों की जानकारी मांगने पर भी इस रिपोर्ट में विस्तृत चर्चा की गई। अमेरिका की तरफ से सबसे ज्यादा फेसबुक

विभिन्न देशों की सरकारों द्वारा फेसबुक उपभोक्ताओं के खातों की जानकारी मांगने पर भी इस रिपोर्ट में विस्तृत चर्चा की गई। अमेरिका की तरफ से सबसे ज्यादा फेसबुक उपभोक्ताओं की जानकारी मांगी गई ,जिसके बाद भारत,ब्रिटेन,जर्मनी और फ्रांस का आता है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने इस साल 5.4 अरब फेक एकाउंट्स को बंद दिया है। फेसबुक की तरफ से बुधवार के दिन जारी एक रिपोर्ट में कहा गया कि अफवाहों और तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश कर पेश किए जाने से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है। फेसबुक ने अपने बयान में कहा कि हम अभद्रता और झूठ फैलाने वाले एकाउंट्स की पहचान कर उन्हें ब्लॉक करने के लिए अपनी क्षमताओं को बेहतर कर रहे हैं।

फेसबुक ने कहा कि हम हर रोज इन तरीकों के द्वारा लाखों फेक एकाउंट्स की पहचान कर रहे हैं। फेसबुक के अनुसार,फेक एकाउंट के द्वारा कोई व्यक्ति ऐसा होने का दिखावा करता है ,जो वास्तव में अस्तित्व में है ही नहीं।

देशों द्वारा मांगी गई जानकारी

विभिन्न देशों की सरकारों द्वारा फेसबुक एकाउंट्स की जानकारी मांगने के बारे में भी इस रिपोर्ट में चर्चा की गई। अमेरिका की तरफ से सबसे ज्यादा फेसबुक उपभोक्ताओं की जानकारी मांगी गई। जिसके बाद भारत,ब्रिटेन,जर्मनी और फ्रांस का नंबर आता है। अकेले अमेरिका ने इस मामले में 50741 आवेदन भेजें हैं ,जिसमें 82641 एकाउंट्स की जानकारी मांगी गई।

फेसबुक ने दी जानकारी

फेसबुक ने अपनी रिपोर्ट में घृणा,चाइल्ड पोर्न,आतंकवाद और ड्रग्स से संबंधित पोस्ट से निपटने के बारे में भी जानकारी दी है। फेसबुक ने माना की तकनीक अभी उन्नत नहीं है और गलतियां उनसे भी हो सकती हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here