गणतंत्र दिवस के अवसर पर लॉन्च होगा FAU-G गेम,जानिए क्या है खासियत

0
गणतंत्र दिवस के अवसर पर लॉन्च होगा FAU-G गेम,जानिए क्या है खासियत
FAU-G game
गणतंत्र दिवस के अवसर पर लॉन्च होगा FAU-G गेम,जानिए क्या है खासियत
FAU-G game

चाइनीज मोबाइल गेम पब्जी के बंद होने के बाद उपभोक्ताओं को स्वदेशी गेम FAU-G का बेसब्री से इंतजार था। फौजी गेम की घोषणा के 4 महीने बाद इसके लॉन्च की तारीख का खुलासा हो गया है।

फीयरलेस एंड यूनाइटेड गार्ड्स गेम को जब घोषित किया गया था। उस समय 24 घंटे के अंदर 1000000 से भी अधिक उपभोक्ताओं ने पूर्व-पंजीकरण कराया था।

FAU-G मोबाइल गेम

लॉन्च से पहले ही FAU-G गेम काफी मशहूर हो चुका है। ज्यादातर उपभोक्ता इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बीते नवंबर महीने में गूगल प्ले स्टोर पर जब तक इसका पूर्व संस्करण शुरू किया गया था। तब तक माना जा रहा था कि इसे दिसंबर महीने में लॉन्च किया जाएगा।

enCORE गेम्स 

हालांकि enCORE ने इस गेम को भारत में लॉन्च करने के समय का खुलासा कर दिया है। 91 मोबाइल में छपी रिपोर्ट के अनुसार बेंगलुरु बेस्ड एंकोर गेम्स ने खुलासा किया है कि फौजी गेम को इसी महीने गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को देश में लांच किया जाएगा। अब तक मिली जानकारी के अनुसार यह गेम एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध होगा। हालांकि यह गेम एप्पल एप स्टोर पर भी उपलब्ध होगा या नहीं इसके बारे में रिपोर्ट में कोई खुलासा नहीं किया गया है।

गेम के लेवल

यह गेम थर्ड पर्सन ब्राउज़र गेम है और इसमें गवलान घाटी का भी एक लेवल शामिल किया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि इस लेवल में Gun  नहीं होगी। लेकिन जैसा इसका ट्रेलर जारी किया गया है उस आधार पर कहा जा सकता है कि इसमें बंदूक भी शामिल की जा सकती हैं। लॉन्च  के समय इसमें बैटल रॉयल मोड नहीं दिया जाएगा।इस फीचर को कंपनी भविष्य में अपडेट कर सकती है।

 गूगल प्ले स्टोर

जैसा भी गूगल प्ले स्टोर पर गेम के बारे में विवरण दिया गया है कि ‘भारत की उत्तरी सीमा की चोटियों पर कुशल लड़ाकों का एक ग्रुप राष्ट्र के गौरव और संप्रभुता की रक्षा करता है। लेटेस्ट सबसे साहसी और गार्ड के लिए एक चुनौतीपूर्ण काम है।’ इससे साफ हो रहा है कि इस गेम के जरिए उपभोक्ताओं के भीतर देश प्रेम की भावना को भी जगाने का काम किया जाएगा। रिपोर्ट में बताया जा चुका है कि गेम में उपभोक्ता single-player को ऑपरेटिव का चुनाव कर सकते हैं।

FAU-G पूरी तरह से स्वदेशी गेम है। इस गेम के जरिए बलिदान देने वाले बल के जवानों को श्रद्धांजलि देने की कोशिश की गई है। लंबे इंतजार के बाद लॉन्चिंग की तारीख का पता चल गया है।

बता दें गत वर्ष बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी इस गेम के लॉन्च की घोषणा करते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो जारी किया था। उन्होंने कहा था कि इस गेम से होने वाली कमाई का कुछ हिस्सा शहीदों के परिवारों को दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here