सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोरोना वैक्सीन को डीसीजीआई से मंजूरी मिलने पर सीईओ अदार पूनावाला ने जताई खुशी

0
CEO अदार पूनावाला ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के कोरोना वैक्सीन को DCGI की मंजूरी पर खुशी जताई
फोटो : अदार पूनावाला

सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया के सीईओ आधार पूनावाला ने उनकी वैक्सीन को डीसीजीआई से मंजूरी मिलने पर खुशी जाहिर की है।सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया के सीईओ आधार पूनावाला ने उनकी वैक्सीन को डीसीजीआई से मंजूरी मिलने पर खुशी जाहिर की है।

रविवार के दिन भारत में कोरोनावायरस वैक्सीन के दो टिकों को मंजूरी मिल चुकी है। ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन को आपातकाल इस्तेमाल की अंतिम मंजूरी दे दी है।

जिसके बाद सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया के सीईओ आधार पूनावाला ने खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया। पूनावाला ने अपने ट्वीट में लिखा,” सभी को नए साल मुबारक हो। वैक्सीन के एकीकरण के लिए सिरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया द्वारा उठाए गए सभी जोखिमों को आखिरकार मुकाम मिला। भारत की पहली कोविड-19 वैक्सीन COVISHIELD को मंजूरी मिल गई है। यह सुरक्षित और प्रभावी है। अगले कुछ हफ्तों में लोगों को लगाए जाने के लिए पूरी तरह तैयार है।”

अदर पूनावाला ने अपने दूसरी ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए लिखा। बता दें। 3 जनवरी 2021 को रविवार के दिन डीसीजीआई ने इस मामले में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान डीसीजीआई प्रमुख वी जी ने सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया और भारत बायोटेक की कोरोनावायरस कोवैक्सीन मंजूरी दिए जाने की बात कही।

शनिवार के दिन सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी ने आस-पास के कोई कोवीडशील्ड कोविड-19 टीके को कोवैक्सीन को कुछ शर्तों के साथ आपात इस्तेमाल के लिए मंजूरी देने की सिफारिश की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here