गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने बीजेपी से दिया इस्तीफा,केजरीवाल ने दिया था टिकट का ऑफर

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और डिफेंस मिनिस्टर दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उत्पल पर्रिकर पणजी विधान सभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। उत्पल को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने टिकट देने की पेशकश की थी।

भारतीय जनता पार्टी के दिवंगत नेता मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। अब वह गोवा राजधानी पणजी विधान सभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। उत्पल ने भारतीय जनता पार्टी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा ,” अब समय आ गया है कि मैं अपने पिताजी के मूल्यों के साथ खड़ा रहूंगा। मैंने भारतीय जनता पार्टी को यह समझाने की बहुत कोशिश की कि मुझे कार्यकर्ताओं का समर्थन प्राप्त है। लेकिन यहां टिकट एक अवसरवादी उम्मीदवार को दे दिया गया है। मैं निर्दलीय चुनाव लडूंगा। ”

उत्पल पर्रिकर ने इसी के साथ बीजेपी छोड़ने का निर्णय ले लिया। वह पणजी विधान सभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

आम आदमी पार्टी ने दिया ऑफर

आपको बता दें , गोवा बीजेपी ने उत्पल पर्रिकर को अपनी सूचि में उम्मीदवार नहीं बनाया था। आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने उत्पल को अपनी पार्टी का टिकट देकर चुनाव लड़ने की पेशकश की थी। हालांकि पर्रिकर ने बिना किसी पार्टी के समर्थन के निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

मंत्री विश्वजीत राणे ने कही ये बात

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने दो दिन पहले अपनी लिस्ट तैयार की थी। बीजेपी ने उत्पल पर्रिकर को टिकट देने से साफ इंकार कर दिया था। गोवा बीजेपी सरकार में मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा था ,” सिर्फ इसलिए कि आप किसी के बेटे हैं, बीजेपी किसी का समर्थन नहीं करेगी। ” राणे ने यह भी स्वीकार किया कि मनहोर पर्रिकर गोवा में बीजेपी के सबसे कद्दावर नेता थे। उन्होंने कहा कि मनोहर पर्रिकर के बेटे को बीजेपी के साथ काम करते हुए आगे बढ़ना चाहिए। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है  कि टिकट दिया जाएगा।

Comments

Translate »