भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का 73 वर्ष की उम्र में निधन

0
Former Indian cricketer Chetan Chauhan dies at 73
भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का 73 वर्ष की उम्र में निधन

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज चेतन चौहान का 73 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। वे कोरोना वायरस संक्रमित होने के बाद गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे थे।

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और यूपी सरकार में बीजेपी के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का 73 वर्ष की उम्र में हृदयगति रुक जाने के कारण निधन हो गया है। वे कोरोना वायरस का इलाज करा रहे थे। 15 जुलाई को उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया था। उनके छोटे भाई पुष्पेंद्र चौहान के अनुसार उनकी कोरोना वायरस की वजह से उनकी मौत हुई है।

चेतन चौहान 11 जुलाई 2020 को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद उन्हें एसजीपीआई में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। कोरोना इलाज के दौरान उन्हें किडनी और उच्च रक्तचाप की समस्या हो गई। जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में रेफर किया गया। इलाज के दौरना उनकी कोरोना रिपोर्ट दो बार नेगेटिव आई और फिर पॉजिटिव आई।

अपने क्रिकेट करियर के समय में चेतन चौहान और सुनील गावस्कर की सलामी बल्लेबाज जोड़ी बहुत फेमस हुआ करती थी। चेतन चौहान 1969 से 1981 के बीच दुनिया के पहले क्रिकेटर बने थे। उन्होंने 40 टेस्ट मैचों में 2084 रन बनाए। उनका सर्वाधिक स्कोर 97 रहा है।

चेतन चौहान ने साल 1991 में यूपी के अमरोहा से लोक सभा चुनाव लड़ा था और सांसद चुने गए। फ़िलहाल वे अमरोहा की नौगांवां विधानसभ से विधायक थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here