पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को भेजा गया तिहाड़ जेल

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मामले में 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल भेज दिया है। उन्होंने जमानत की अर्जी दी थी जो नामंजूर हो गई।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ जेल भेज दिया गया है। उनकी जेल में अलग चारपाई और अलग बाथरूम की मांगों को मंजूर कर लिया गया है। उनको तिहाड़ जेल की बैरक नंबर सात में रखा जाएगा। पी चिदंबरम को आज सीबीआई की राउज एवेन्यू अदालत में पेश किया गया। उनके वकील कपिल सिब्बल ने कहा की चिदंबरम प्रवर्तन निदेशालय के सामने आत्मसमर्पण करने के लिए तैयार हैं। सिब्बल ने कहा की उनको तिहाड़ जेल में नहीं भेजा जाना चाहिए। सिब्बल ने कहा ,” जहां तक सीबीआई की बात है तो चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में क्यों भेजा जाना चाहिए। सीबीआई ने सभी सवाल पूछ लिए हैं। मेरे क्लाइंट ईडी की हिरासत में जाना चाहते हैं। उन्हें न्यायिक हिरासत में नहीं भेजा जाना चाहिए। ”

सीबीआई की तरफ से तुषार मेहता ने कहा ,” यह एक बड़ा मामला है सुप्रीम कोर्ट ने भी हमारी दलील मानी है। चिदंबरम सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं। हमने यूके,यूएस सहित पांच देशों को लेटर भेजे हैं। विदेशी खातों में जमा पैसों से छेड़छाड़ की जा सकती है।”

आपको बता दें पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम पर आरोप है कि वित्त मंत्री रहते हुए उन्होंने विदेशी निवेश को मंजूरी दी थी। सीबीआई का आरोप है कि आईएनएक्स मीडिया मामले में अनियमितताएं बरती गई थी। 305 करोड़ रुपए का विदेशी निवेश हासिल किया गया था।

Comments

Translate »