Site icon www.4Pillar.news

एमरजेंसी वार्ड में ‘लव यू जिंदगी’ गाने पर झूमने वाली कोरोना पीड़ित लड़की हार गई जिंदगी की जंग

आईसीयू में 'लव यू जिंदगी' गाने पर झूमने वाली कोरोना पीड़ित लड़की हार गई जिंदगी की जंग

डॉ मोनिका लंगेह ने 8 मई को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था। जिसमें एक 30 वर्षीय लड़की अस्पताल के आईसीयू में शाहरुख खान के गाने लव यू जिंदगी पर झूमती हुई नजर आ रही थी। अब वह लड़की कोरोनावायरस की जंग हार चुकी है।

भारत में कोरोनावायरस महामारी का कहर जारी है। ऐसे में कोरोना से संबंधित तस्वीरें और वीडियो दिल को हिला देने वाले आ रहे हैं। कोरोना के कारण मारे गए लोगों के शव नदियों में बह रहे हैं । कहीं गड्ढों में फेंके जा रहे हैं। अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड की कमी से परेशान होते लोग की स्थिति का मनोस्थिति स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है। ऐसे समय में कुछ तस्वीरें और वीडियो लोगों को प्रेरणा देने के साथ भावुक करने वाले भी आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर कुछ दिन पहले ‘लव यू जिंदगी’ गाने पर झूमती हुई कोरोना से पीड़ित एक लड़की का वीडियो खूब वायरल हुआ था। जिसे लोगों ने उम्मीद से भरा हुआ बताया था।

अस्पताल की डॉक्टर मोनिका लंगेह ने हॉस्पिटल के कोविड-19 आईसीयू वार्ड में से 30 साल की एक कोरोनावायरस संक्रमित लड़की का वीडियो ट्विटर पर साझा किया था। जिसमें कोविड से संक्रमित होने के बावजूद भी उसके हौसला में कोई कमी नजर नहीं आ रही थी। गुरुवार रात को डॉक्टर मोनिका ने ट्विटर पर लिखा,” बहुत दुखी हूं। हमने बहादुर लड़की को खो दिया है। ओम शांति। परिवार और बच्चे के लिए प्रार्थना करें।”

बता दे डॉक्टर मोनिका लंगेह ने 8 मई को ट्वीट में बताया था कि वीडियो में दिख रही युवा लड़की को अस्पताल में आईसीयू बेड नहीं मिल पाया था। लेकिन वह कोविड-19 एमरजेंसी वार्ड में पिछले 10 दिनों से एडमिट है। उसे एनआईवी सपोर्ट पर रखा गया था। इसके अलावा उस लड़की को रेमेडिसीवर इंजेक्शन और प्लाजमा थेरेपी भी दी जा रही थी। हालांकि बाद में उसे आईसीयू बेड मिला था। ट्विटर पर इस वीडियो को एक मिलियन से भी अधिक बार देखा जा चुका है।

डॉक्टर लंगेह ने आगे लिखा कि लड़की में दृढ़ इच्छाशक्ति है। उसने मुझसे पूछा कि क्या वह गाना चला सकती है। डॉक्टर ने शाहरुख खान और आलिया भट्ट की फिल्म डियर ज़िंदगी से लव यू जिंदगी गाना चला दिया। वीडियो में देख सकते हैं कि लड़की की नाक में ऑक्सीजन मास्क लगाकर भी आराम से गाने की धुन पर झूम रही थी। इस वीडियो को शेयर करते हुए डॉ मोनिका ने लिखा सीख: कभी उम्मीद नहीं खोना है।

Exit mobile version