लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड या पति को कभी नहीं बताती अपने ये राज

हर रिश्ते के कुछ राज होते हैं लेकिन रिश्तों को कायम रखने के लिए कुछ राज को राज ही रहने दिया जाता है। अक्सर पुरुष ये सोचते हैं की लड़कियां या उनकी पत्नियां उनके साथ सारे सीक्रेट साझा करती हैं। जो लोग ऐसा सोचते हैं, वे गलत धारणा का शिकार हैं। क्योंकि लड़कियां कभी भी अपने सारे राज अपने पति या बॉयफ्रेंड के साथ साझा नहीं करती हैं। आइए जानते हैं ऐसे कौनसे राज होते हैं जिनको लड़कियां अपने पुरुष साथी के साथ कभी शेयर नहीं करती हैं।

किन सीक्रेट्स को छुपाती हैं लड़कियां ?

एक पुरानी बॉलीवुड मूवी में अमरीश पूरी का एक डायलॉग बहुत फेमस हुआ था। जिसमें अमरीश पूरी ने कहा था ‘ जो राज एक सीने से दूसरे सीने में चला जाता है वो राज ,राज नहीं रहता। ‘ अब यही डायलॉग लगभग सभी लड़कियों पर फिट बैठता है। क्योंकि लड़कियां कभी भी अपने सारे सीक्रेट अपने दोस्त या पति के साथ साझा नहीं करती हैं। एक शोध के अनुसार लड़कियों का मानना है कि अपने पुरुष साथी के साथ अपने सीक्रेट्स साझा करने से रिश्तों में दरार आ सकती है। यही वजह है लड़कियां अपने सारे राज अपने बॉयफ्रेंड या पति तक को कभी नहीं बताती हैं।

शोध में हुआ ये खुलासा

दुनिया भर में कई ऐसी रिसर्च हुई हैं जिनमें लड़कियों से पूछा गया कि ऐसे कौनसे सीक्रेट्स हैं जिनको वो अपने बॉयफ्रेंड या पति का साथ साझा नहीं करती हैं। इन शोधों में कई लड़कियों ने खुलकर कहा कि वे किन बातों को अपने पति या पुरुष मित्र से छुपाती हैं।

आजमा कर देख लें

अपनी जिंदगी किसी मौके पर आपने देखा होगा कि आपकी गर्लफ्रेंड या पत्नी अगर अपनी सहेलियों के साथ कहीं बहार घूमने जाती है तो वह वापिस आकर पूरी बातें आपको नहीं बताती हैं। बल्कि कुछ बातों एडिट कर बताती हैं या पूछने पर घुमा फिराकर जवाब देती हैं। लेकिन इस बात का यह कतई मतलब नहीं है कि आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही हैं। जैसे ही आप टूर से वापस लौटने पर अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड से पूछेंगे कि बाहर क्या क्या बातें हुई और क्या क्या किया। जिसका जवाब सिर्फ टालमटोल ही मिलेगा। जैसे ‘ कुछ नहीं बस घूमे फिरे और खाया पिया। ”

इच्छा का त्याग

लड़कियां कईं बार अपनी सेक्स लाइफ के बारे में अपने पति या बॉयफ्रेंड से खुलकर नहीं बताती हैं। वे अपनी पोजीशन , इच्छा और प्लेजर के बारे में कभी खुलकर बात नही करती हैं। इसके अलावा लड़कियां अपने एक्स या दोस्त के बारे में आपको कभी खुलकर नहीं बताएंगी।

Comments

Translate »