पृथ्वी दिवस की 50वीं वर्षगांठ पर गूगल ने बनाया डूडल

विश्व पृथ्वी दिवस की 50वीं वर्षगांठ पर गूगल ने डूडल बनाया है। गूगल ने मधुमक्खी का डूडल बनाकर पृथ्वी को समर्पित किया है। पहली बार अर्थ डे वर्ष 1970 में मनाया गया था।

हर साल पिछले 50 साल से 22 अप्रैल को पृथ्वी दिवस मनाया जाता है। यह लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए मनाया जाता है। इस साल पृथ्वी दिवस का थीम ‘क्लाइमेट एक्शन’ है।

जूलियन कोनिंग ने सं 1969 यह नाम दिया था ,जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करना है। विश्व पृथ्वी दिवस को सेलिब्रेट करने के लिए 22 अप्रैल का तारीख सुनिश्चित की गई थी। ये भी पढ़ें :जानिए 8 मार्च को ही क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

अर्थ डे की 50वीं वर्षगांठ पर गूगल ने इस ब्रह्मांड के छोटे से जीव मधुमक्खी को समर्पित किया है। गूगल के डूडल में प्ले बटन है। जिसमें एक मधुमक्खी भी है। ये भी पढ़ें :Videos:बॉलीवुड के वो पांच गाने जिनमें अभिनेत्रियों को एक भोग्य वस्तु के रूप में पेश किया गया

जिसको प्रेस करने के बाद एक वीडियो चलता है। जो मधुमक्खियों के महत्व को बताता है। मधुमक्खी एक ऐसा जीव है जो दुनियाभर की दो तिहाई फसलों प्रागण विधि द्वारा बढ़ाने में योगदान देता है।

Comments

Translate »