नेवी, CISF से लेकर बैंक तक कई विभागों में निकली सरकारी नौकरियां, जानें डिटेल

Government jobs: SSC ने कांस्टेबल जीडी के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं। इसके अलावा  Navy, CISF और Bank में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे पढ़े लिखे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। जिन्हे अभी तक कोई नौकरी नहीं मिली है, वे भारत सरकार के कई विभागों में नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Navy में जॉब पाने का मौका

भारतीय नौसेना ने SSR मेडिकल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर बाहरवीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर केवल अविवाहित उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। चयन के लिए फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और रिटन टेस्ट लिए जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार नेवी की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.go.vin के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

CISF कांस्टेबल भर्ती

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 1130 रिक्तियों को भरा जाएगा। सिपाही के पदों पर भर्ती के लिए cisfrectt.cisf.gov.in वेबसाइट पर संपूर्ण जानकारी  मिल जाएगी। उम्मीदवार की उम्र 18 से 23  वर्ष के बीच होनी चाहिए। इन पदों पर 30 सितंबर तक आवेदन किया जा सकता है।

SSC भर्तियां

कर्मचारी चयन आयोग ने सिपाही सामान्य ड्यूटी के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती अभियान के तहत राइफलमैन जीडी, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, और आसाम राइफल में रिक्त पदों को भरा जाएगा। इन सभी सरकारी विभागों में कुल 39481 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बैंक में नौकरी पाने का मौका

अगर आप बेल्ट कैप की जॉब नहीं करना चाहते हैं तो आपके लिए बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। IDBI बैंक ने स्पेशलिस्ट के पदों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 56 पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 सितंबर है।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *