सीरम इंसीट्यूट के CEO अदार पूनावाला को Z+ सिक्योरिटी देने वाली याचिका पर HC ने माँगा महाराष्ट्र सरकार से जवाब, अगली सुनवाई 1 जून को होगी 

सीरम इंसीट्यूट के CEO अदार पूनावाला के पास पहले से ही Y+सिक्योरिटी है,लेकिन अब बॉम्बे हाई कोर्ट ने पूनावाला को Z + सिक्योरिटी देने वाली याचिका पर फेंसला लेते हुए महाराष्ट्र सरकार से जवाब माँगा है।

दरअसल सीरम इंसीट्यूट के CEO अदार पूनावाला की सुरक्षा को देखते हुए वकील दत्ता माने ने कोर्टमें एक याचिका दायर की थी। जिसमे पूनावाला को Z+  सिक्योरिटी देने की बात कही गयी थी। एडवोकेट ने अपनी याचिका में कहा था कि अगर वैक्सीन निर्माता सुरक्षित महसूस नहीं करेगा तो इससे वैक्सीन के उत्पादन पर बुरा असर पड़ सकता है।

इस मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से जवाब माँगा है। कोर्ट का कहना है कि अगर इस मामले में और सुरक्षा की जरूरत है तो सुरक्षा दी जाये या नहीं यह कहते हुए सरकार से जवाब माँगा है। कोर्ट ने कहा है कि अदार पूनावाला अच्छा काम कर रहें है। फ़िलहाल इस मामले में अगली सुनवाई 1 जून को होगी।

ये भी पढ़ें ,दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने टूलकिट मामले को लेकर ट्विटर इंडिया के दिल्ली और गुड़गांव ऑफिस पर मारी रेड

क्या है पूरा मामला ?

कोरोना वैक्सीन निर्माता कंपनी के सीईओ अदार पूनावाला ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वैक्सीन की सप्लाई करने के लिए उनपर पावरफुल लोगो द्वारा दबाव बनाया जा रहा था और फोन पर उन्हें लगातार धमकिया मिल रही थी। जिसके चलते वो अपने परिवार के साथ लंदन चले गए थे। लेकिन अब वो भारत लौटकर आ गए हैं और फ़िलहाल उन्हें सरकार की  तरफ से Y + सुरक्षा मिली हुई है।

Comments

Translate »