पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने 96वें जन्मदिन पर श्रद्धांजलि अर्पित की

0
पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने 96वें जन्मदिन पर श्रद्धांजलि अर्पित की
फोटोः सीएम योगी आदित्यनाथ

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने 96वें जन्मदिन पर श्रद्धांजलि अर्पित कीआज भारत के तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती है। वाजपेयी जी के जन्मदिन के अवसर पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है।

योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट करते हुए लिखा,”भारतीय राजनीति के अजात शत्रु, ऋषि तुल्य सदाशयता व बाल सुलभ निश्छलता के स्वामी, भारतीय जनता पार्टी के पितृ पुरूष, हमारे प्रेरणास्रोत पूर्व प्रधानमंत्री श्रधेय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जयंती पर कोटिशः नमन।उदात्त मानवीय मूल्यों से परिपूर्ण आपका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणा है।”

इसके अलावा उन्होंने अपने दूसरी ट्वीट में लिखा,” आज श्रद्धेय अटल जी की पावन जयंती के अवसर पर आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत 9 करोड से अधिक अन्नदाता किसान भाइयों के खाते में 18000 करोड रुपए की सम्मान राशि का ऑनलाइन हस्तांतरण करेंगे। मैं भी मोहनलालगंज लखनऊ से इस कार्यक्रम में सहभागिता करूंगा।”

अटल बिहारी वाजपेई जी को याद करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने न्यूज़ एजेंसी एनआईसी कहा,” प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना का प्रारंभ अटल बिहारी वाजपेयी जी ने किया था। मोबाइल फोन हर किसी के हाथ में आ जाए इस परिकल्पना को भी साकार प्रधानमंत्री के रूप में अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था। मैं अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।”

“किसानों की खुशहाली का काम पहले ही भी किया जा सकता था लेकिन पिछली सरकारों के पास फुर्सत नहीं थी। सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न कर परिवार जाति के आधार पर भेदभाव करना, जिन्होंने इसे अपने राजनीतिक जीवन का उद्देश्य बना दिया हो आप उनसे क्या उम्मीद करते हैं?” योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here