आज IndiaVsPakistan का मैच हो सकता है रद्द

आज मैनचेस्टर में भारत बनाम पाकिस्तान का मैच होना तय है। लेकिन मैच पर बारिश के बादल मंडरा रहे है। मैच होगा या फिर बीच में ही रोक दिया जाएगा,इसका फैसला इंद्र देवता करेंगे।

आज बहुप्रतीक्षित भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में क्रिकेट का मुकाबला होने जा रहा है। दो देशों को देखने के लिए दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी अगले कुछ ही क्षणो का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जब भी भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट के मैदान में आमने-सामने होते हैं तो दोनों देशों के प्रसशंसक सोशल मीडिया पर एक्टिव होकर अपनेा-अपने देश की जीत के लिए दुवाएं मांगते नजर आते हैं।

भारतीय टीम और पाकिस्तान की टीम का मुकाबला देखने के लिए मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में प्रशंसको का जमावड़ा लग चूका है। लेकिन ब्रिटेन के इस शहर में क्रिकेट प्रेमियों के लिए कोई अच्छी खबर नहीं आ रही है। आज जब दो चिरपरिचित प्रतिद्वंद्वी टीमें वर्ल्ड कप का मैच खेलने जा रही है। मैनचेस्टर बादल आसमान में डेरा जमाए बैठे हैं और मैच से पहले या मैच के बीच में बारिश होने की पूरी संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार भारत-पाकिस्तान के मैच के दौरान मैनचेस्टर में कभी भी बारिश हो सकती है।

भारत बनाम पाक मैच भारतीय समयानुसार अपराह्न 3.00 बजे शुरू होना है। ग्लोबल वेदर वेबसाइट ‘टाइम एंड डेट डॉट कॉम के अनुसार मैनचेस्टर में दोपहर बाद कभी भी बारिश हो सकती है। वेबसाइट के अनुसार शाम तक रुक-रुक कर बारिश होने संभावना बताई है।

मौसम विभाग की भविष्यवाणी पर यकीन करें तो भारत और पाकिस्तान के मैच में शुरू होने से खेल दौरान कभी भी व्यवधान आ सकता है। मैच के रद्द होने की संभावना वैसे तो बहुत कम है लेकिन इसमें डर्कवर्थ लुईस नियम का प्रवेश जरूर हो सकता है। वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत और पाकिस्तान की टीमें सातवीं बार आमने-सामने हैं। इससे पहले हर बार भारत ही जीता है।

Comments

Translate »