शिखर धवन के शानदार शतक के साथ टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया

कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया। भारतीय टीम की ज़बरदस्त बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ी।

कल रविवार के दिन लंदन के ओवल में विश्व कप 2019 के अपने दूसरे मैच में टीम इंडिया ने ज़बरदस्त प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम को करारी मात दी। टीम इंडिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टीम ने शिखर धवन शतक ,कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के अर्धशतक की मदद से 50 ओवर में पांच विकट खोकर 352 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया।

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया टीम को 50वे ओवर की आखिरी गेंद पर 316 रनों पर ही समेट दिया। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के 10 विकट एक के बाद एक चटखाए। भारत के शिखर धवन ने 109 गेंदों का सामना करते हुए 117 रन बनाकर इस विश्व कप का अपना पहला शतक जमाया। शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 16 चौके जड़े।धवन को ‘मैन ऑफ़ द मैच’ घोषित किया गया। इस मैच की जीत का श्रेय शिखर धवन को जाता है।

अपने पहले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को 6 विकट से हराया था। टीम इंडिया की ये लगातार दूसरी जीत है। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम के ‘एरॉन फिंच’ और ‘डेविड वार्नर’ ने भारत द्वारा खड़े किए गए विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए 61 रनों की साझेदारी की लेकिन लक्ष्य तक पहुंचने में नाकामयाब रहे। इस मैच में भारत के जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर ने ऑस्ट्रेलिया टीम के तीन-तीन विकट लिए।

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने 56 और स्टीव स्मिथ ने 69 उस्मान ख्वाजा ने 42 कप्तान ‘एरॉन फिंच’ ने 36 और एलेक्स केरी ने नाबाद 55 रन बनाए।

इस मैच में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वार्नर ने 77 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। स्टीव वार्नर का कैच भुवनेश्वर ने लिया।

Comments

Translate »