भारत ने दूसरे T20I मैच में वेस्टइंडीज को 8 रन से हराया

भारतीय टीम ने शुक्रवार के दिन कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए दूसरे T20I मैच में वेस्टइंडीज को 8 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है।

टीम इंडिया ने शुक्रवार के दिन कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान में वेस्टइंडीज को लगातार दूसरे मैच में हराकर तीन मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुक्सान पर 186 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम तीन विकेट के नुकसान पर 178 रन ही बना पाई और भारत को 8 रनों से जीत हासिल हुई। टी 20 इंटरनेशनल मुकाबलों में यह भारत की 100 वीं जीत है।

रोहित शर्मा ने की कोहली की तारीफ़

टी 20 इंटरनेशनल मुकाबलों में जीत का शतक बनाने के बात टीम इंडिया के कप्तान रोहीत शर्मा ने पूर्व कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की। कप्तान रोहित शर्मा विराट कोहली कीशानदार बल्लेबाजी से बहुत ज्यादा प्रभावित हुए। रोहित शर्मा ने कहा कि दूसरे T20I मैच में विराट कोहली की पारी टीम के लिए बहुत अहम थी।

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा ,” विराट कोहली की पारी हमारे लिए काफी अहम थी। उनकी शानदार शुरुआत से मेरे ऊपर का पूरा दबाव हट गया। हमने पहले दो ओवर में अच्छी शुरुआत नहीं की। फिर कोहली क्रीज पर आए और ऐसे शॉट खेलने लगे जो देखने में काफी शानदार थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ जब खेलते हैं तो हमेशा डर लगा रहता है। हम जानते थे कि उनके लिए लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा मुश्किल होगा। ”

ऋषभ पंत मैन ऑफ़ द मैच

विराट कोहली ने 41 गेंदों का सामना करते हुए सात चौकों और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाए। जबकि ऋषभ पंत ने 28 गेंदों का सामना करते हुए सात चौकों और एक छक्के की मदद से 52 रन की शानदार पारी खेली। पंत को मैन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया। इसके अलावा वेंकटेश अय्यर ने 18 गेंदों का सामना करते हुए चार चौकों और एक छक्के की मदद से 33 रन की पारी खेली।

Comments

Translate »