Site icon www.4Pillar.news

Israel-Palestine war: युद्ध के बीच भारत ने फिलिस्तीन को मानवीय सहायता भेजी

Israel-Palestine war: युद्ध के बीच भारत ने फिलिस्तीन को मानवीय सहायता भेजी

भारतीय वायुसेना के IAF C-17 विमान ने 6.5 टन चिकित्सा सहायता और 32  आपदा राहत सामग्री के साथ मिस्र के लिए उड़ान भरी। यह सामग्री फिलिस्तीन के लोगों के लिए भारत सरकार ने भेजी है।

इजराइल फिलिस्तीन युद्ध के बीच गाजा में मौजूदा हालात को देखते हुए विश्व भर के देश फिलिस्तीन के लोगों के लिए राहत सामग्री भेज रहे हैं। ऐसे में भारत सरकार ने भी फिलिस्तीनियों के लिए राहत सामग्री भेजी है। इंडियन एयरफोर्स का C-17 विमान 6.5 टन चिकित्सा सामग्री और 32 टन आपदा राहत सामग्री लेकर मिस्र के अल-आरिश हवाई अड्डे के लिए रवाना हुआ है। इस बात की जानकारी खुद भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर दी है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीटर पर लिखा,” फिलिस्तीन के लोगों के लिए लगभग 6.5 टन चिकित्सा सामग्री और 32 टन आपदा राहत सामग्री लेकर भारतीय वायुसेना के C-17 विमान ने मिस्र के अल-आरिश हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरी है। भारत की तरफ से भेजी गई राहत सामग्री में जरूरी जीवन रक्षक दवाएं, सर्जिकल आइटम, टेंट, स्लीपिंग बैग, तिरपाल, सवच्छता सुविधाएं,जल शुद्धिकरण टैबलेट और अन्य वस्तुएं शामिल हैं। ”

बता दें, गाजा के मौजूदा हालात को देखते हुए दुनिया भर के कई देशों ने फिलिस्तीन के लोगों की मदद के लिए राहत सामग्री भेजने की अपील की थी। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सीसी से फोन पर बात कर बॉर्डर खोलने की अपील की थी, ताकि फिलिस्तीन के लोगों के लिए मदद पहुंचाई जा सके।

पीएम मोदी ने बातचीत की

इससे पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से फोन पर बात की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने गाजा के अल अहली अस्पताल में नागरिकों और मरीजों की मौत पर संवेदना प्रकट की थी। अल अहली अस्पताल पर हुए हवाई हमले में लगभग 500 लोगों की जान चली गई थी। इस हमले में कई लोग घायल हुए थे।

Exit mobile version