INDvBAN: वीडियो, टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 28 रन से हराया

भारत बनाम बांग्लादेश मैच में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की आतिशी बल्लेबाजी और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी की वजह सेमीफाइनल में जगह बनाई। टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 28 रन से हराया। भारत ने मंगलवार को बर्मिंघम में 28 रन से बांग्लादेश को हराकर क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

इससे पहले टीम इंडिया अपने सातवें मैच में इंग्लैंड की टीम से हार गई थी ,उसके बाद कल भारत अपने आठवें मैच में बांग्लादेश के खिलाफ ज़ोरदार वापसी की है। टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। रोहित शर्मा ने अपने पिछले मैच की तरह बांग्लादेश के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन दिखाया। उन्होंने शानदार 104 रन बनाए। केएल राहुल ने अपना अर्धशतक जड़ते हुए अपने बल्ले की धार दिखाई। दोनों ने मिलकर 181 रन बनाए। शतक बनाने के बाद रोहित आउट हो गए।

बांग्लादेश के खिलाफ ऋषभ पंत ने शानदार 48 रन बनाए ,एमएस धोनी ने 33 रनों की पारी खेली।भारत ने 9 विकट खोकर निर्धारित 50 में 314 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

जवाब में बांग्लादेश की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई, जिसकी उनसे उम्मीद की जा रही थी। सलामी बल्लेबाज ‘तमीम इकबाल’ को मोहम्मद शमी ने जल्दी पवेलियन भेज दिया।बांग्लादेश के बल्लेबाज 66 रन बनाकर ‘शाकिब अल हसन’ आउट हो गए।

जसप्रीत बुमराह ने चार विकट लिए, जबकि हार्दिक पंड्या ने भी तीन विकट लिए। इस जीत के साथ, भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली क्योंकि अब वह 8 मैचों में 13 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

Comments

Translate »