India vs New Zealand: गेंद और बल्ले की जगह चला बारिश का खेल,बाकी मैच आज होगा

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड‌ सेमीफाइनल: न्यूज़ीलैंड‌ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.1 ओवर में 5 विकट खोकर 211 रन बनाए, फिर बारिश शुरू हो गई और खेल रोकना पड़ा।

बारिश और मैदान के बाद, खेल चलता है तो बारिश रुक जाती है ग्राउंड स्टाफ ने मैदान को खेलने योग्य बनाने की कोशिश की, लेकिन बारिश फिर से शुरू हो गई। आखिरकार, इस खेल में बारिश की जीत हुई और बाकी मैच आज होगा।

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड‌ सेमीफाइनल मैच में वर्षा विश्व कप 2019 मैच के लिए बेकरार रही। भारत और न्यूज़ीलैंड‌ के बीच टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल कल बारिश से बुरी तरह प्रभावित रहा। जब न्यूज़ीलैंड‌ की टीम ने 46.1 ओवर में 211 रन बनाए , तो बारिश शुरू हो गई और बारिश और जमीनी खेल के बाद खेल को रोकना पड़ा।

न्यूज़ीलैंड‌ की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच शुरू किया। 46.1 ओवर में न्यूज़ीलैंड‌ की टीम 211 रन बनाए। लेकिन बारिश ने इस खेल का सारा मजा किरकिरा कर दिया। जब बारिश बंद हुई, तो ग्राउंड स्टाफ ने मैदान को खेलने योग्य बनाने की कोशिश की, लेकिन बारिश फिर से शुरू हो गई।

आखिरकार खेल में बारिश की जीत हुई और मंगलवार के खेल को स्थगित करना पड़ा। बाकी मैच आज रिजर्व के दिन खेला जाएगा। आज न्यूज़ीलैंड‌ की टीम 46.1 ओवर में 211 रनों के साथ अपनी पारी की शुरुआत करेगी। हालांकि बिना किसी बाधा के आज बुधवार को होने वाले मैच के बारे में कोई संदेह नहीं है। मौसम विभाग ने मंगलवार की तुलना में बुधवार को अधिक बारिश की संभावना जताई है।

अगर बारिश के कारण आज बुधवार को भी खेल संभव नहीं होता तो टीम इंडिया लीग में अपने पहले स्थान और अधिक अंकों के आधार पर फाइनल में पहुंच जाएगी।

न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की गेंदबाजी के आगे संघर्ष करती नजर आई। कप्तान केन विलियमसन (67) और अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर (नाबाद 67) ने कीवी टीम के लिए इस मैच में अर्धशतक बनाया। इसके बावजूद, टीम 46.1 ओवर में 5 विकेट खोकर 211 रन बनाकर लड़खड़ा रही थी। जब बारिश के कारण खेल रोक दिया गया था, तब रॉस टेलर 67 और टॉम लैथम 3 रन बनाकर क्रीज पर थे।

Comments

Translate »