ISI को ख़ुफ़िया जानकारियां देने के आरोप में क्राइम ब्रांच ने भारतीय वायुसेना के जवान देवेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने भारतीय वायुसेना के जवान देवेंद्र शर्मा को धौलाकुंआ से गिरफ्तार किया। उस पर पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI को सेना से संबंधित गुप्त जानकारियां देने का आरोप है। शर्मा यूपी के कानपूर का रहने वाला है।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एयरफोर्स के जवान देवेंद्र शर्मा को जासूसी के आरोप में धौला कुंआ से इनपुट मिलने के बाद गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी देवेंद्र शर्मा ने हनीट्रैप में फंसकर पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई को गुप्त जानकारियां दी हैं। क्राइम ब्रांच ने आरोपी को ख़ुफ़िया इनपुट मिलने के बाद दिल्ली के धौलाकुंआ से गिफ्तार किया है।

ऐसे फंसा हनीट्रैप में

बीते दिनों वायुसेना के जवान देवेंद्र शर्मा की दोस्ती पकिस्तान की आईएसआई की एजेंट के साथ फेसबुक पर हुई थी। जिसके बाद दोनों ने अपने मोबाइल नंबरों का आदान प्रदान किया। जिसके बाद देवेंद्र शर्मा से कथित महिला बात करने लगी थी। महिला के पास भारतीय टेलीकॉम कंपनी का नंबर है। मोबाइल पर हुई बातचीत में उक्त महिला ने जवान से भारतीय वायुसेना के राडार कहां-कहां लगे हैं , वरिष्ठ अधिकारीयों के नाम और पते क्या हैं , जैसी जानकारियां हासिल की।

देवेंद्र की गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच उस फेसबुक प्रोफाइल का पता लगा रही है कि ये किसका है। आशंका जताई जा रही है कि इस हनीट्रैप के पीछे पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई का हाथ है। क्राइम ब्रांच को आरोपी शर्मा की पत्नी के बैंक अकाउंट में कुछ संदिग्ध पैसों का लेनदेन मिला है। फ़िलहाल, पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है।

Comments

Translate »