पाकिस्तानी महिला एजेंट के चंगुल में फंसा भारतीय सेना का जवान, शेयर करता था गुप्त जानकारियां, गिरफ्तार

राजस्थान के बाड़मेर में तैनात भारतीय सेना के एक जवान प्रदीप कुमार को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जवान पाकिस्तानी महिला एजेंट को सेना से संबंधित गुप्त जानकारियां भेजता था। 

राजस्थान खुफिया विभाग के महानिदेशक उमेश मिश्रा ने कहा,” राजस्थान पुलिस ने जोधपुर में एक बेहद संवेदनशील रेजीमेंट में तैनात भारतीय सेना के एक जवान को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने वाली एक महिला एजेंट को सूचना में लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। “

राजस्थान पुलिस ने बताया कि पाकिस्तानी एजेंट को कथित तौर से जानकारी लीक करने के आरोप में प्रदीप कुमार नाम के एक भारतीय सेना के जवान को गिरफ्तार किया गया है। 

पुलिस के अनुसार प्रदीप कुमार जोधपुर में भारतीय सेना की अति संवेदनशील रेजीमेंट में तैनात था और वह सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तानी महिला एजेंट के साथ लगातार संपर्क में था। वह महिला के साथ सामरिक जानकारियां साझा करता रहता था। 

पुलिस महानिदेशक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सेना के जवान पर कार्रवाई करते हुए 18 मई को दोपहर में उसे अरेस्ट कर लिया गया था।  फिलहाल पूछताछ  जारी है। वह करीब छह-सात महीने से पाकिस्तानी महिला के संपर्क में था। आरोपी के मोबाइल फोन पर कॉल आई जिसके बाद दोनों व्हाट्सएप पर चैट हुई। वॉइस कॉल, वीडियो कॉल के जरिए दोनों एक दूसरे से बात करते थे। 

पुलिस के अनुसार पाकिस्तानी महिला एजेंट ने जवान प्रदीप कुमार को अपना परिचय देते हुए मध्य प्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली बताया। उसने जवान से शादी का झांसा देकर भारतीय सेना से जुड़ी गुप्त जानकारियां और दस्तावेज मांगे। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपने कार्यालय से सेना से संबंधित दस्तावेजों की तस्वीरें चुरा ली और महिला एजेंट को व्हाट्सएप के जरिए भेज दी। मामले की पुष्टि होने के बाद आरोपी के विरुद्ध सरकारी गोपनीयता अधिनियम 1923 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। 

Comments

Translate »