भारतीय मूल की नीरा टंडन बनीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की मुख्य सलाहकार

नीरा टंडन वाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की मुख्य सलाहकार होंगी । मार्च महीने में नीरा ने वाइट हाउस के OMB के निदेशक के रूप में अपना नामांकन वापस ले लिया था ।

भारत मूल की नीरा ने वाइट हाउस के ऑफिस ऑफ़ मैनेजमेंट एंड बजट यानि ओएमबी के निदेशक पद लिए भरा गया अपना नामांकन वापस ले लिया था । नीरा टंडन द्वारा सोशल मीडिया पर की गई विवादित पोस्ट के बाद डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन सीनेटरों की तरफ से कड़ा विरोध जताया गया था ।

CAP यानि सेंटर फॉर अमेरिकी प्रोग्रेस के संस्थापक जॉन पोडेस्टा ने एक ब्यान में कहा ,” नीरा की राजनितिक समझ और दिमाग राष्ट्रपति जो बिडेन प्रशासन के लिए एक संपत्ति होगी । क्योंकि वह राष्ट्रपति के नए सलाहकार के रूप में अपनी भूमिका निभाएगी । हालांकि सीएपी में उनकी कमी महसूस की जाएगी । बिडेन प्रशासन के कई नीतिगत समाधान टंडन के नेतृत्व में सेंटर फॉर अमेरिकी प्रोग्रेस में कई वर्षों से किए गए हैं ।”

जॉन ने कहा ,” टीम में नीरा टंडन के साथ प्रयासों को बढ़ाया जाएगा । मैं यह देखने के लिए काफी उत्साहित हूं कि आने वाले वर्षों में वह वरिष्ठ सलाहकार के रूप में क्या हासिल करेगी ।

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा था ,” ऑफिस ऑफ़ मैनेजमेंट एंड बजट के लिए किए गए नामांकन को वापस लेने के अनुरोध को मैंने स्वीकार कर लिया है । मैं उनके अनुभव ,कौशल और विचारों का बहुत सम्मान करता हूं ।मैं चाहता हूं कि मेरे प्रशासन में उनकी कोई भूमिका हो ।

बता दें ,नीरा टंडन CAP की अध्यक्ष रह चुकी हैं । टंडन ने अमेरिका के सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस एंड फंड के सीईओ के रूप में भी काम किया है ।

Comments

Translate »