Photos: पर्यावरण संकट के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए सैकड़ों लोगों ने मृत सागर के पास नग्न पोज़ दिए

0
पर्यावरण संकट के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए सैकड़ों लोगों ने मृत सागर के पास नग्न पोज़ दिए

पर्यावरण संकट से निपटने के लिए जॉर्डन में लोगों ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। जहां Dead Sea के पास जाकर लगभग दो सो लोगों ने नग्न होकर प्रदर्शन किया।

यह सुनने में बहुत अटपटा लगेगा लेकिन बात जब पर्यावरण को बचाने की होती है तो पर्यावरण की रक्षा करने वाले लोग तरह तरह के प्रदर्शन करते रहते हैं। ऐसा ही एक अनूठा प्रदर्शन लोगों ने डेड सी को बचाने के लिए किया। लोगों ने अपने जिस्म पर सफेद पेंट कर नग्न होकर किया।

ये भी पढ़ें,पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने किया किसान आंदोलन का समर्थन,कहा-हम एकजुटता से साथ खड़े हैं

Guardian की रिपोर्ट के अनुसार, एक अमेरिकी आर्टिस्ट स्पेंसर ट्यूनिक (Spencer Tunick ) ने दुनिया भर के बड़े पैमाने पर नग्न शूटिंग मंचन किया है। 54 वर्षीय स्पेंसर ने तीसरी बार सिकुड़ती फ़िरोज़ा झील को चित्रित करने के लिए पर्यटन मंत्रालय के अतिथि के रूप में दक्षिणी इज़राइल में मौके का दौरा किया।

बिग बॉस 15 के घर में शुरू हो सकती है एक और लव स्टोरी करण कुंद्रा तेजस्वी को पसंद करने लगेडॉक्टरेट की छात्रा, 26 वर्षीय अन्ना क्लेमन ने कहा कि वह पर्यावरण संकट के प्रति जागरूकता लाने के लिए शूटिंग में शामिल हुईं। “यह वास्तव में स्वाभाविक लगता है, एक बार जब आप अपने कपड़े उतार देते हैं,”

पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग ने लोगों से अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन को वोट देने की अपील की

उसने कहा। “आप उन्हें वापस नहीं रखना चाहते हैं। मुझे लगता है कि हमने चट्टानों से थोड़ा संघर्ष किया है।”
एक दशक पहले, ट्यूनिक ने नमकीन मृत सागर के तट पर 1000 से अधिक नग्न मॉडलों की तस्वीरें खींची थीं। जब तक वह पांच साल बाद लौटा, तब तक उसके पहले शूट का शांत पानी घट चुका था, जो अपने पीछे खुरदरी रेत और खाली सिंकहोल छोड़ गया था।

लिसीप्रिया कंगूजम ने पेड़ों की कटाई रोकने के लिए सेंट्रल विस्टा साइट पर विरोध प्रदर्शन किया

इज़राइल और जॉर्डन ने कृषि और पीने के पानी के लिए नदी के ऊपर के पानी को मोड़ दिया है, जबकि खनिज निष्कर्षण और जलवायु संकट से तेजी से वाष्पीकरण ने समस्या को और खराब कर दिया है। न्यूज़ और फोटो क्रेडिट: Guardian

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here