पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग ने लोगों से अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन को वोट देने की अपील की

0
पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग ने लोगों से अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन को वोट देने की अपील की
पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग ने लोगों से अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन को वोट देने की अपील की

पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप के मुकाबले में खड़े जो बिडेन को वोट देने की अपील की है। जानिए, उन्होंने जो बिडेन को वोट देने की अपील क्यों की है।

ग्रेटा थुनबर्ग की अपील

जलवायु परिवर्तन के खिलाफ विश्व मंच पर आवाज उठाने वाली स्वीडन की एक्टिविस्ट ग्रेटा थुनबर्ग ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अमेरिका के मतदाताओं से जो बिडेन को अपना वोट देने की अपील की है। उन्होंने कहा-जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का परिणाम अहम है।

ग्रेटा थुनबर्ग ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा ,” मैं दलगत राजनीती में कभी शामिल नहीं होती हूं। लेकिन आगामी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव इन सबसे परे है। जलवायु के नजरिए से यह काफी अहम है। आपमें से कईं ने अन्य उम्मीदवारों का समर्थन किया है। ”

“यह कहे बिना जाता है कि जलवायु के नजरिए से बिडेन-हैरिस बहुत जरूरी होने के भी करीब होने से बहुत दूर है, और आप में से बहुत से अन्य पसंदीदा उम्मीदवार थे। लेकिन, मेरा मतलब है … आप जानते हैं … लानत है। बस संगठित हो जाओ और हर किसी को वोट देने के लिए जानो। बिडेन हैरिस 2020 ” ग्रेटा थुनबर्ग ने लिखा।

“बिडेन फकिंग पर प्रतिबंध नहीं लगाएगा। यह एक तथ्य है “कमला हैरिस का कहना है। लेकिन अमेरिकी लोगों को कोई संदेह नहीं है कि वह उसे करने की शक्ति रखते हैं । “ग्रेटा थुनबर्ग ने लिखा।

संसद के सामने विरोध प्रदर्शन कर चर्चा में आईं थी ग्रेटा थुनबर्ग

बता दें,स्वीडन की संसद के सामने अकेले जलवायु परिवर्तन के खिलाफ आवाज उठाने के बाद ग्रेटा थुनबर्ग पहली बार चर्चा में आई थी। जलवायु परिवर्तन पर ग्रेटा थुनबर्ग ने संयुक्त राष्ट्र के सम्मेलन में ग्लोबल वार्मिंग को लेकर विश्व भर के राजनेताओं को अपने भाषण में कड़ी फटकार लगाई थी। उनका ‘हाउ डेयर यु’ शीर्षक वाला वक्तव्य दुनियाभर में सराहा गया था।

क्या है मामला ?

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ने ट्रंप ग्रेटा थुनबर्ग की जलवायु परिवर्तन पर दी गई चेतावनी को ख़ारिज करते हुए साल 2019 में एक ट्वीट किया था। ट्रंप ने लिखा था,” यह बहुत बुरा है ,ग्रेटा। अपने गुस्से को काबू करो। और अपने दोस्तों के साथ कोई अच्छी फिल्म देखने जाओ। शांत ग्रेटा शांत। ” यही वजह है,ग्रेटा थुनबर्ग जो बिडेन को वोट करने की अपील कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here