IBAWWC2022 : भारतीय महिला पहलवान निकहत जरीन ने ब्राजील की डी अल्मेडा कैरोलिन को 5-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई

भारतीय महिला बॉक्सर निकहत जरीन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफइनल में ब्राजील की डी अल्मेंडा कैरोलिन को 5-0 से शिकस्त देते हुए फाइनल में जगह बना ली है। अब जरीन की नजरें गोल्ड मेडल पर हैं।

निकहत जरीन ने तुर्की में चल रही विश्व महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने अपनी जगह गोल्ड मैडल के लिए पक्की कर ली है। 52 किलोग्राम भार वर्ग में निकहत जरीन ने ब्राजील की महीला पहलवान डी अल्मेंडा कैरोलिन को 5-0 से हराया है। दूसरी तरफ भारतीय महिला बॉक्सर परवीन और मनीषा मौन को कांस्य पदक मिला है। सेमीफइनल मुकाबले में परवीन आयरलैंड की एमी सारा से हार गई। मनीषा मौन को इटली की टेस्टा इरमा ने हराया।

गोल्ड पर नजर

बुधवार के दिन इंस्तानबुल में खेले गए सेमीफइनल मुकाबले में निकहत जरीन ने ब्राजील की खिलाडी डी अल्मेंडा कैरोलिन को 5-0 से हराकर स्वर्ण पदक के लिए जगह बना ली है। अब उनका फाइनल में मुकाबला थाईलैंड की जुटामास जिटपोंग से होगा।

देखें, जरीन ने जीत के बाद क्या कहा ?

निकहत जरीन जूनियर विश्व चैंपियन रह चुकी है। वे 52 किलोग्राम भार वर्ग के आखिरी चार मुकाबलों मे कैरोलिना पर पूरी तरह हावी रही और 5-0 से हराया। आपको बता दें ,6 बार चैंपियन रह चुकी एमसी मेरीकॉम , जेनी आरएल ,लेखा सी और सरिता देवी ऐसी भारतीय महिला बॉक्सर हैं जिन्होंने विश्व ख़िताब जीते हैं। अब हैदराबादी जरीन के पास इस सूचि में शामिल होने का अवसर है।

Comments

Translate »