Site icon www.4Pillar.news

हरियाणा के सात जिलों में इंटरनेट सेवा बहाल, फिर हो सकती है बंद

हरियाणा के सात जिलों में इंटरनेट सेवा बहाल, फिर हो सकती है बंद

Haryana News: किसान आंदोलन के चलते हरियाणा के सात जिलों में इंटरनेट सेवा को 13 फरवरी को बंद कर दिया गया था। कुरुक्षेत्र, अंबाला, कैथल सिरसा, जींद, फतेहबाद और हिसार जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी। 13 दिन बाद इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया है।

हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया गया है। कृषि कानूनों की मांग कर रहे किसानों के आंदोलन के चलते प्रशासन ने हरियाणा के सात जिलों में एहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी। हरियाणा के जिन सात जिलों में इंटरनेट सेवा बंद थी, उनमें कुरुक्षेत्र, अंबाला, कैथल सिरसा, जींद, फतेहबाद और हिसार शामिल हैं। प्रदेश में इंटेरनेट सेवा बंद के कारण व्यापारी वर्ग और छात्र वर्ग पर इसका प्रभाव देखने को मिला। प्रदेश के सात राज्यों में बंद इंटरनेट सेवा का मामला पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में भी गया। अब 13 दिन बाद फिर से इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है।

रोड सेवा बहाल

बता दें, हरियाणा के सात जिलों में फिर से इंटरनेट सेवा  करने के साथ साथ टिकरी बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर बंद रोड सेवा को फिर से खोल दिया गया है। शनिवार शाम को दिल्ली पुलिस ने सभी सीमाओं को खोल दिया है। ये फैसला किसान आंदोलन के 29 फरवरी तक टालने के बाद लिया गया।

किसान आंदोलन 2024

फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य कानून की गारंटी और कृषि ऋण माफ़ी सहित अपनी मांगों को लेकर हजारों किसान ट्रैक्टर ट्रालियों के साथ शंभु बॉर्डर और खनौरी बॉर्डर पर डटे हुए हैं। किसान नेताओं ने कहा कि अब ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन को लेकर अगला फैसला 29 फरवरी को लिया जाएगा। ा

क्या फिर बंद होगी इंटरनेट सेवा ?

जैसा कि किसान नेताओं ने अपने अगले कदम का फैसला लेने के लिए 29 फरवरी तय की है , ऐसे में अगर किसान दोबारा दिल्ली की तरफ कुछ करेंगे तो इंटरनेट सेवा बंद हो सकती है। या फिर ये भी हो सकता है कि केंद्र सरकार किसानों की मांगों को मान ले तो रोड से लेकर इंटरनेट सेवा तक पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

Exit mobile version