क्या भारत कोरोना वायरस के खिलाफ जंग हार रहा है ? शॉकिंग वीडियो

भारत में अब तक कोरोना वायरस के कुल 585,493 मामले सामने आये हैं। जिनमें से 17400 लोगों की मौत हो चुकी है। देखें शॉकिंग वीडियो।

पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें कोरोना वायरस से हुई मौत के बाद शवों को गड्डे में फेंका जा रहा है।

कहां फेंकें गए शव

IAS सूर्य प्रताप सिंह द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया ये वीडियो कर्नाटक के बेल्लारी का है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है , कोरोना वायरस के कारण अपनी जान गवां बैठे लोगों के शवों को प्लास्टिक में लपेट कर गड्डे में फेंका जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार 8 शवों को दो गड्डों में फेंका गया।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार ‘ मृतकों के शवों को अनुचित तरीके से गड्डे में फेंकने वाली फील्ड टीम हटा दिया गया है। अब इनकी जगह प्र्रशिक्षित टीम को रखा जाएगा।

फिल्ड टीम के मानवता को शर्मशार कर देने वाली इस घटना पर बेल्लारी के डिप्टी कमिश्नर एस एस नकुल ने कहा ” शवों की अंतिम क्रिया के मामले में प्रोटोकॉल का तो पालन हुआ लेकिन मानवीय पहलुओं को नजरअंदाज किया गया। बेल्लारी प्रशासन ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

डिप्टी कमिश्नर नकुल ने कहा ,” मानवता के आधार पर यह सही नहीं है। सभी शवों का अलग-अलग अंतिम संस्कार किया जाना चाहिए था। हम जांच के बाद उचित करवाई करेंगे। ”

आप को बता दें ,इससे पहले ऐसे ही कई वीडियो अमेरिका ,इटली और चीन के भी वायरल हुए। जिनमें शवों को एक ही गड्डे में दफनाया गया। अब सवाल ये उठता है कि क्या वास्तव में भारत कोरोना वायरस के खिलाफ जंग हार रहा है ? जो इस तरह के वीडियो सामने आने लगे हैं।

Comments

Translate »