ITBP कांस्टेबल पदों पर निकली भर्तियां,जानिए आवेदन करने की प्रक्रिया और योग्यता के बारे में

इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस फोर्स में सिपाही के पदों पर आज से ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है । इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 2 सितंबर 2021 है । इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलइन आवेदन कर सकते हैं।

आईटीबीपी में कांस्टेबल (जीडी ) पदों पर भर्ती की प्रक्रिया आज 5 जुलाई 2021 से शुरू हो चुकी है । इच्छुक उम्मीदवार ITBP की आधिकारिक वेबसाइट itbp.police.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं । इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस ने सिपाही जीडी के 65 पदों पर भर्तियां निकाली है ।

हाल ही में भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने खेल कोटे के आधार पर कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी ) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।  इस नोटिफिकेशन के अनुसार आज 5 जुलाई 2021 से कांस्टेबल (जीडी ) पदों पर आवेदन के लिए विंडो ओपन कर दी है । जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं ,वे  recruitment.itbp.police.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं । सिपाही के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 2 सितंबर 2021 रात 12 तक है ।

कांस्टेबल पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 

  1. सबसे पहले recruitment.itbp.police.nic.in पर जाएं
  2. वेबसाइट पर करियर सेक्शन का चयन करें ।
  3. इसके बाद ITBP कांस्टेबल Recruitment 2021 पर क्लिक करें ।
  4. जिसके बाद एक नया पेज ओपन होगा ।
  5. नए पेज पर मांगी गई जानकारी भरकर पंजीकरण कर लें ।
  6. पंजीकरण नंबर और पासवर्ड की मदद से दोबारा लॉगिन करें ।
  7. लॉगिन के बाद आवेदन फार्म भरें ।
  8. आवेदन करने के बाद प्रिंट ले लें ।

अर्धसैनिक बल की तरफ से जारी इन पदों पर 12 विभिन्न खेल विधाओं में कुल 65 पदों पर सिपाही जनरल ड्यूटी की भर्ती की जानी है । हालांकि संविदा समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों को स्थाई नियुक्ति का भी प्रावधान दिया गया है ।

ये भी पढ़ें, यामी गौतम को ED का समन, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की जाएगी पूछताछ

चयन प्रक्रिया 

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का मेडिकल टेस्ट , शारीरिक मापदंड प्रक्रिया और लिखित परीक्षा शामिल होगी । सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम योग्यता अंक 08 हैं ।

Comments

Translate »