Jio और Airtel दे रहे हैं घर बैठे पैसे कमाने का मौका, बस करना होगा ये आसान काम

कोरोना वायरस की वजह से देश भर में लॉकडाउन चल रहा है । देश की दो दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों जियो और एयरटेल ने अपने ग्राहकों को घर बैठे-बैठे पैसे कमाने और बचाने का मौका दिया है ।

जियो ने भारत में एक नया एप लांच किया है । जिसकी मदद से आप घर बैठे-बिठाए अपना मोबाइल फोन रिचार्ज कर सकते हैं । इस एप की खास बात ये भी है कि अगर आप दूसरों के मोबाइल रिचार्ज करोगे तो कंपनी आपको 4.16 प्रतिशत कमीशन देगी । मान लो आप दूसरे किसी जियो यूजर का 100 रुपये का फोन रिचार्ज करते हैं तो आपको 4  रूपये 16 पैसे मिलेंगे ।

इस एप में एक पासबूक भी है । जिसमें पिछले 20 दिन की कमाई का ब्योरा रहता है । इस एप का नाम JioPOS Lite है । इसको गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है । एक बार जब आप इस एप को डाऊनलोड कर इनस्टाल कर लेते हैं और अवश्यक अनुमति दे देते हैं , तो JioPOS Lite एप आपको रजिस्टर कर पार्टनर बनने के लिए कहता है ।

जियो पार्टनर बनने के लिए आपके पास जियो नंबर होना जरूरी है । एप का पंजीकरण होंने के बाद आप यह आपको पैसा लोड करने के लिए कहेगा । आप इसमें 500,1000 और 2000 तक लोड कर सकते हैं । इसके बाद आप किसी भी जियो ग्राहक का मोबाइल रिचार्ज कर कमीशन कमा सकते हैं ।

हाल ही में एयरटेल द्वारा भी घर से पैसा कमाओ योजना शुरू की गई है । जिसमें एयरटेल एप सुपरहीरो बनने का विकल्प देता है । इस एप के जरिए उपभोक्ता 4 प्रतिशत तक कैशबैक प्राप्त कर सकता है । एयरटेल के अंदर ये एप है ,जो यूजर को अर्न फ्राम होम की जानकारी देता है ।

Comments

Translate »