बाहुबली प्रभास के 41वे जन्मदिन पर जानिए उनसे जुडी कुछ रोचक बातें

0
बाहुबली प्रभास के 41वे जन्मदिन पर जानिए उनसे जुडी कुछ रोचक बातें
बाहुबली प्रभास के 41वे जन्मदिन पर जानिए उनसे जुडी कुछ रोचक बातें

आज बाहुबली प्रभास का 41वां जन्मदिन है। प्रभास ने अपने अभिनय के दम पर साउथ से लेकर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई है। प्रभास के हैप्पी बर्थडे के अवसर जानिए उनसे जुडी कुछ खास बातें।

प्रभास ने साल 2002 में ‘ईश्वर’फिल्म से अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। आज की तारीख में प्रभास अपने अभिनय के दम पर भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फेमस हैं। बॉलीवुड के बाहुबली को एसएस राजामौली की साल 2004 में बनी फिल्म ‘वर्षम’ से अभिनय की दुनिया में खास पहचान मिली थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वे लगातार,अभिनय की दुनिया में अपने नए आयाम बनाते गए।

अभिनेता प्रभास ने ‘डार्लिंग’ और ‘मिर्ची’ जैसी सुपरहिट फ़िल्में दी हैं। उसके बाद उन्होंने बाहुबली फ्रेंचाइजी से पुरे वर्ल्ड में अपने अभिनय का लोहा मनवाया। जानिए, प्रभास से जुडी कुछ खास बातें।

साउथ फिल्म इंडस्ट्री और बॉलीवुड में धूम मचाने वाले प्रभास कभी अभिनेता नहीं बनना चाहते थे। वे होटल से जुड़े बिज़नेस में काम करना चाहते थे। प्रभास की पहली फिल्म एक्शन जैक्शन थी। इस फिल्म में उन्होंने कैमियो किया था।

वह ऐसे पहले साउथ इंडियन एक्टर हैं ,जिनका बैंकॉक स्थित मैडम तुसाद म्युसियम में मोम का पुतला लगा हुआ है।उनके सबसे पसंदीदा हॉलीवुड अभिनेता रॉबर्ट डी नीरो हैं। प्रभास को खाने में बटर चिकन और बिरयानी बहुत पसंद है।

बाहुबली फिल्म के लिए उन्हें मिस्टर वर्ल्ड 2010 लक्ष्मण रेड्डी ने ट्रेनिंग दी थी। प्रभास को फिल्म मेकर राजकुमार हिरानी की फ़िल्में देखना बहुत पसंद है। उन्होंने मुन्ना भाई एमबीबीएस और 3 इडियट्स फिल्म को काफी बार देखा है। हैप्पी बर्थडे प्रभास।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here